Sudarshan Today
MADHYA PRADESHNARSHINGHPUR

नगर पालिका कार्यालय के ठीक सामने बने नेहरू पार्क की हालात खराब, सालों से फुटि पड़ी है लाइट्स

संकल्प मिश्रा नर-

नरसिंहगढ़ में सन 1965 के लगभग में नगर के मध्य में नेहरू उद्यान बनाया गया था जिसमे बुजुर्गो के लिए हरे भरे पेड़ो वाला अनुकूल पर्यावरण बच्चों को खेलने के लिए झूले तो युवाओं का पार्क में लगी कुर्सियों पर बैठके पढ़ना उनदिनों आम बात थी पूरे नगर में कोई पार्क न होने के वजह से यह नेहरू पार्क एक दम गुलजार रहा करता था। हो भी क्यों न जब यहां हर उम्र के लोगों के लिए जगह थी पर अब इससे पूरा उलट है।
नगर पालिका कार्यालय नरसिंहगढ़ के ठीक सामने होने के बावजूद भी ध्यान न देने के वजह से यह पार्क आज आपना सालो पुराना अस्तित्व खोता जा रहा है पार्क का जब से निर्माण हुआ था उसके उपरांत एक बार पुनः यहाँ जीर्णोद्धार का कार्य किया जा चुका है जिसका जीर्णोद्धार रिबिन तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने काटा था लेकिन नगर की शान कहे जाने वाले नेहरू पार्क की ओर आज नगर पालिका नरसिंहगढ़ का ध्यान न होने के वजह से के वजह से यह अपना मूल अस्तित्व खोता जा रहा है।

पार्क की सालों से फूटी पड़ी है लाइटें, बीचों बीच लगा हाईमास्क भी है बन्द

पार्क की साज सज्जा के लिए पार्क की बाउंड्री पर सालों पहले आकर्षक लेम्प लगाए गए जो की देख रेख के अभाव में सालों से बंद पड़े हुए है आपको बता देवें की पार्क के बीचों बीच एक हाईमास्क लाइट भी लगाई गई थी जिसमें पांच दुधिया रोशनी वाले हेलोजन लगे हुए थे जो कि पूरे पार्क को अपनी रोशनी बिखेरते थे वो भी सालों से बंद पड़े हुए जबकी नगर पालिका नरसिंहगढ़ के पास विद्युत सम्मन्धित पूरी टीम है जो की नगर में पालिका द्वारा संचालित होने वाली स्ट्रीट लाइट एवं अन्य व्यवस्थाओं की देख रेख करती है। पार्क दोनों दरवाजो में से किसी पर भी पार्क खुलने व बंद होने का समय नही लिखा होने के वजह से कई लोग तो यह समझ ही नही पाते की पार्क खुला है या बंद अब देखना यह होगा की नगर के बीचों बीच बना यह नेहरू पार्क अपने खोये हुए अस्तित्व को पा पायगा या इसी तरह नगर पालिका की अवहेलना झेलता रहेगा।

इनका कहना

मुझे आपके द्वारा मामला संज्ञान में आया है हम अमले को भेज कर प्रथमिकता इसको दिखवाते है जल्द ही व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का प्रयास किया जावेंगा।

निगहत सुल्ताना
मुख्य न.पा अधिकारी नरसिंहगढ़

Related posts

शासकीय प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केंद्र -2 के नवीनीकरण हेतु भूमि पूजन संपन्न

Ravi Sahu

एस.व्ही.एन. विद्यालय केरपानी में लगाया गया आकर्षक बाल मेला

Ravi Sahu

बरगी नहरों से ग्रीष्मकालीन फसलों की सिंचाई के लिए जल लेने किसानों से 30 अप्रैल तक मांग पत्र आमंत्रित

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी लगी मास मछली की दुकान लगी मोहगांव बाजार में

Ravi Sahu

ग्रामीणों के साथ कलेक्टर एसपी ने देखा अब और तब का मध्यप्रदेश

Ravi Sahu

कलेक्टर एवं एसपी ने किया चेकपोस्ट का निरीक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment