Sudarshan Today
HARDAमध्य प्रदेश

फ्लैक्स की दुकान से सीमेंट और गिट्टी क्यों खरीदी पूछने पर भड़का उपसरपंच बलराम डूडी बोला जो छापना है छाप दो मेरे खिलाफ

 

हरदा जिला हरदा
रिपोट धीरज वर्मा
9039914594

विकास के नाम पर घोटाला कर रहा ग्राम पंचायत बिच्छापुर का उपसरंपच बलराम डूडी
हरदा। उपसरपंच साहब आपकी पत्नी जब सरपंच थी जब फ्लैक्स की दुकान से सीमेंट और गिट्टी क्यों खरीदे जाते थे और वर्तमान में भी फर्जी बिल लगाकर पंचायत के खाते से राशि अहारित क्यों की जाती हैं। इतना पूछने पर ही ग्राम पंचायत बिच्छापुर के उपसरपंच बलरामडूडी भड़क गया और जोर जोर से बोला कि जो छापना है मेरे खिलाफ छाप दो। दरअसल ग्राम बिच्छापुर जो हरदा मुख्यालय से लगभग 30किमी दूर है उसमें बलराम डूडी की पत्नी राधाबाई हरदा शहर से उस दुकान से गिट्टी खरीदती थी जिसमें फ्लैक्स बनते है और सीमेंट भी इसी फ्लैक्स की दुकान से खरीदी जाती थी। लगभग 15 सालों से पंचायत में जमें बैठे बलराम डूडी ने पंचायत को दीमक की तरह खा गया। अब जब भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ तब भड़ने लगा। ग्राम बिच्छापुर के अधिवक्ता अनिल जाट ने आरोप लगाते हुए बताया कि भ्रष्टाचार की निर्धारित चरम सीमा को भी ग्राम पंचायत बिच्छापुर के सरपंच सचिव ने पार कर दिया हैं। जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका वर्तमान उप सरपंच बलराम डूडी ने निभाई हैं। मनरेगा में भ्रष्टाचार करना पंचायत के लिए आम बता है, लेकिन ग्राम पंचायत बिच्छापुर का एक ऐसा मामला निकल कर सामने आया है जिसमें भ्रष्टाचार की निर्धारित सीमा को भी पार कर दिया हैं। ग्राम पंचायत बिच्छापुर में ग्राफिक्स की दुकान से सीमेंट, गिट्टी खरीदी जाती है जिसका भुगतान भी कर दिया जाता हैं। ऐसे एक दो नहीं दर्जनों बिल है जिसमें लाखों रुपये ग्राफिक्स की दुकान सें गिट्टी सीमेंट रेत खरीद कर शासकीय राशि निकाल ली जाती हैं।
श्रीजी ग्राफिक्स से खरीदी सीमेंट, गिट्टी, रेत
अधिवक्ता अनिल जाट ने बताया कि ग्राम पंचायत बिच्छापुर टिमरनी से करीब 15 किमी और जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर है। पंचायत में निर्माण कार्य में लगने वाली रेत, गिट्टी, सीमेंट की खरीदी पंचायत द्वारा हरदा के नेहरु पार्क के पास स्थित श्रीजी ग्राफिक्स नाम की दुकान से खरीदती है। अब सवाल यह उठता है, कि ग्राफिक्स (फ्लैक्स की दुकान) पर निर्माण सामग्री कैसे मिलती होगी? ग्राम पंचायत बिच्छापुर पिछले 15 सालों में ऐसे करोड़ों रुपये के फर्जी बिल लगाकर राशि निकाली गई।
उप सरपंच बलराम डूडी की क्या भूमिका
अधिवक्ता अनिल जाट ने बताया कि ग्राम पंचायत में पूर्व सरपंच रहे बलराम डूडी का कार्यकाल 5 साल का रहा। इसके बाद उनकी पत्नी राधाबाई सरपंच बनीं उनके कार्यकाल खत्म होने के बाद अभी हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में बलराम डूडी फिर से उपसरपंच के पद पर आसीन हुए। बलराम डूडी के लिए यह पद सिर्फ दिखावा है असली मकसद घोटाला और भ्रष्टाचार कर अपनी जेब गरम करना हैं।
फर्जी ऑडिट कराकर बिल पास कराया
पंचायत में यूं तो हर साल लेखा जोखा का ऑडिट होता है। इस ऑडिट में भी ग्राम पंचायत बिच्छापुर की सैकड़ों आपत्तियां आई हैं। अधिवक्ता अनिल जाट ने बताया कि वहं हम बात करें श्रीजी ग्राफिक्स के बिल की तो 2015 में 26000/- रुपये की गिट्टी तथा 60,000/- रुपये की सीमेंट के बिल को पास करके राशि ही नहीं निकाली गई बल्कि अधिकारियों से मिलकर फर्जी ऑडिट भी करा लिया। उस समय बलराम डूडी पंचायत सरपंच के प्रतिनिधि होकर पंचायत का संचालन करते थे। इनके द्वारा इसी प्रकार कई फर्जी बिल लगाकर पंचायत की राशि अहारण की है।

इनका कहना है
ग्राम पंचायत में रोजगार के नाम पर बेरोजार घूम रहे है। पंचायत अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने फर्जीबाडा कर रही हैं। ग्राफिक्स (फ्लैक्स की दुकान) से सीमेंट, रेत, गिट्टी खरीद कर लाखों रुपये के फर्जी बिल लगाकर राशि निकाली गई हैं।
अनिल जाट, अधिवक्ता(ग्राम पंचायत बिच्छापुर निवासी)

इनका कहना है
पूर्व में ग्राफिक्स (फ्लैक्स की दुकान) से सीमेंट,गिट्टी खरीदे के बिल गलत हैं। मेरी पदस्थपना अभी हाल ही में हुई हैं।
कमल कटारे, सचिव बिच्छापुर पंचायत

इनका कहना है
पंचायत का सचिव हरदा रहता था वहीं से वह गिट्टी और सीमेंट भेजता था। हमने पक्के बिल लगाये है, फ्लैक्स की दुकान से सीमेंट और गिट्टी खरीदी है जो आपको छापना हो छाप दो।

बलराम डूडी, ग्राम पंचायत बिच्छापुर सरपंच

Related posts

महिलाओं पर बड़ते अत्याचार के विरोध में महिला कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला जला कर किया विरोध प्रदर्शन प्रदेश की भाजपा सरकार का महिला विरोधी चेहरा आया सामने-गुलाब बाई ठाकुर

Ravi Sahu

हिंदू कैलेंडर के अनुसार हर साल कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को यह व्रत मनाया जाता हैं।

Ravi Sahu

प्रत्येक समाज के हर व्यक्ति से पारिवारिक रिश्ता : कार्तिकेय भाजपा कार्यकर्ताओं का गुलाल से तिलक कर किया सम्मान

Ravi Sahu

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्राईम एकेडमी में किया गया खेलो का आयोजन

Ravi Sahu

झिरन्या जनपद पंचायत में पदस्थ कर्मचारी हो गये है बे लगाम सीएम हेल्पलाईन में की गई शिकायतों का निराकरण करने के बजाय राजीनामा करने की देते हे ग्रामीणजनों को सलाह

Ravi Sahu

जिले में अब स्व सहायता समूह की महिलाएं करेंगी सड़कों का रखरखाव

Ravi Sahu

Leave a Comment