Sudarshan Today
rajgarh

कलेक्टर ने किया विभिन्‍न शालाओं का भ्रमण।

सुदर्शन टुडे राजगढ

राजगढ। कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने आज राजगढ़ विकासखंड के बगा संकुल अंतर्गत ग्राम पाड़ली खाती एवं करेडी संकुल अंतर्गत ग्राम मोरपीपली शाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने बच्चों के शैक्षणिक स्तर, एफएलएन, पुस्तकालय क्रियान्वन, गणेश वितरण, पोषण आहार वितरण एवं 03 नवंबर को आयोजित होने वाली स्टेट अचीवमेंट सर्वे परीक्षा की तैयारी के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर श्री दीक्षित द्वारा स्कूल में लगभग एक-एक घंटे स्टेट एजुकेशन अचीवमेंट सर्वे की तैयारी हेतु बच्चों को स्वयं के द्वारा करावाया। उन्‍होंने बच्चों को किस तरह से प्रश्न आएंगे तथा वह कैसे उनका बहुत आसानी से उत्तर दे सकते हैं शिक्षकों को अच्छी तैयारी कराने अध्ययन/ अभ्यास कराने, समय -समय पर प्राप्त साप्ताहिक टेस्ट लेने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर डी.पी.सी. श्री राजेन्‍द्र कुमार, ए.पी.सी. श्री ओ.पी. नामदेव, निपुण भारत से सुश्री गीताक्षी दीक्षित भी मौजूद रहें।

Related posts

देर रात एक्सीडेंड में दो की मौके पर मौत,एक फांसी पर झूला,पांच गंभीर घायल।उर्स मेले से लोटते में मोर पीपली जोड पर भिड़ी दो मोटर सायकल, वाहनों के भी परखच्चे उड़े।

Ravi Sahu

जिले के भाजपा पार्षदों का हुवा प्रशिक्षण, पढ़ाया नैतिकता के साथ कार्य पद्धति का पाठ।

Ravi Sahu

माता शबरी ने अपनी भक्ति से प्रभु श्रीराम के दर्शन पाए जीवन को किया धन्य!मंत्री नारायण सिंह पंवार

Ravi Sahu

लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था से महिला की मौत, परिजनों ने लगाये डॉक्टर और स्टाफ पर पैसे लेने के आरोप।

Ravi Sahu

विकास से कोसो दूर आज भी बदहाली के आंसू बहा रहा है जिले का चाटूखेडा गांव…आजादी के 75 साल बाद भी नही पहुँची यहां मूलभूत सुविधाएं।

Ravi Sahu

भारतीय जनता पार्टी ने किया मीसा बंदियों का सम्मान।

Ravi Sahu

Leave a Comment