Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

भैरून्दा में कबड्डी महाकुंभ का शुभारंभ 50 टीमें लेंगी भाग 

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता। भैरूंदा

पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल प्रतियोगिताएं आवश्यक। 

पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने एवं खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से भैरून्दा में 6 जुलाई से 9 जुलाई तक बुधनी विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए प्रेम-सुंदर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस कबड्डी प्रतियोगिता का कार्तिकेय चौहान ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं से परिचय प्राप्त किया तथा सभी टीमों को कबड्डी किट वितरित की। प्रतियोगिता में बुधनी विधानसभा क्षेत्र की 50 कबड्डी टीमें भाग ले रही है। इसमें युवकों की 28 टीमे तथा युवतियों 18 टीमें शामिल हो रही है। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि, प्रशासन तथा पत्रकारों की टीम भी इस कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

 

इस अवसर पर कार्तिकेय चौहान ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने तथा परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने के लिए भैरून्दा में कबड्डी महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इस महाकुंभ में बुधनी विधानसभा क्षेत्र के युवक-युवती अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। स्वस्थ शरीर के लिए और मानसिक विकास में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका हैं। उन्होंने कहा कि खेल में जीत हार से ज्यादा महत्वपूर्ण है खेल भावना। सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेलों के क्षेत्र में अवसर उपलब्ध कराने के लिए खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। इसके साथ ही आगे भी इसी तरह अन्य खेलों की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती रहेंगी। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, कलेक्टर प्रवीण सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

नगर का नाम रोशन किया मिस फ्रेशर्स बनी तनुप्रिया

Ravi Sahu

इस वर्ष बड़वाह के तेंदूपत्ता का रेट प्रदेश में सबसे ज्यादा, तेंदूपत्ते की क्वालिटी सबसे अच्छी, 65 फड़ो पर 8 हजार श्रमिको  कर रहे संग्रहण,6 हजार 5 सौ मानक बोरा लक्ष्य निर्धारित

Ravi Sahu

अनुबंध पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने मुख्यमंत्री जल संसाधन मंत्री का माना आभार

Ravi Sahu

ग्राम पाँच ईमली में आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

अंजड में हुई वराह पुराण कथा

Ravi Sahu

आज पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा कोतवाली परिसर मैं प्रेस वार्ता आयोजित कर दो पहिया वाहन चोरों का खुलासा किया

Ravi Sahu

Leave a Comment