Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

यदि कल तुम्हारे वार्ड में कचरा गाडी नहीं आती तो मुझे फोन लगा लेना- एसडीएम प्रवीण प्रजापति

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो विदिशा रिमशा खान

सिरोंज। मंगलवार को तहसील कार्यालय परिषर में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम प्रवीण प्रजापति ने मौके पर ही तत्काल दर्जनभर से अधिक समस्याओं का समाधान किया गया। वार्ड क्रमांक 18 कटरा मोहल्ला निवासी अरबाज खान ने एसडीएम को आवेदन देते हुए बताया कि वार्ड में नियमित कचरा गाडी नहीं आने से वार्डवासियों को बडी असुविधा हो रही है। उक्त समस्या से कई बार नपा अधिकारियों को अवगत करा चुके है मगर हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इस मामले पर एसडीएम प्रवीण प्रजापति ने आवेदक से कहा कि यदि कल तुम्हारे वार्ड में यदि कचरा गाडी न आए तो आप मुझे तत्काल फोन लगा देना। वहीं उन्होने नपा सीएमओ को निर्देष देते हुए कहा कि सभी वार्डो में नियमित कचरा गाडी भिजवाई जावे।
झूकर,वाचाखेडी,पगरानी का खुलवाया जाए रास्ता – ग्राम पगरानी के दर्जनभर से अधिक ग्रामीणों ने आवेदन देकर बताया कि लटेरी तहसील से ग्राम सरवरपुर,पगरानी एवं ग्राम रूसिया,कंुडई वाला रास्ता पूर्व के समय से चला आ रहा था,जहां से आसपास के ग्रामीणजन आते जाते थे। लेकिन उक्त रास्ते पर दंबगो ने कब्जा कर पूरे रास्ते को बंद कर दिया। जिससे लोगों को बड़ी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग करते हुए कहा है कि पूर्वानुसार पुराना रास्ता खुलवाया जावे।
पति के मौत के बाद पीएम आवास योजना की नहीं निकल पा रही राषि – ग्राम पंचायत बामोरीषाला की करीब 12 विधवा महिलाओं ने जनसुनवाई में आवेदन सौपा। जिसमें उन्होने बताया कि उनके पतियों के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृत हुई थी। ंिकंतू स्वीकृत होने के कुछ समय के अंदर ही उनके पतियों का स्वर्गवास हो गया। जिसके चलते अब उनकी पीएम आवास योजना की राषि नहीं निकल पा रही है। पीडित विधवा महिलाओं ने मांग करते हुए कहा है कि उनके पति के स्थान पर पीएम आवास योजना का लाभ उन्हें दिया जावे। वहीं समाज सेवी डॉ.वसीम ने आवेदन देते हुए बताया कि वार्ड नंबर 6 में स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का खुलने कोई टाइम-टेबल नहीं है। जिससे मरीजों को बडी दिक्कतों का सामना करना पडता है। साथ ही उन्होने मांग करते हुए कहा है कि अस्पाताल का मैन गेट लगवाया जाए साथ ही नवीन शौचालय भी बनाया जावे। अस्पाताल का मैन गेट नही होने की वजह से असामाजिक तत्व आते रहते है जो लोग सरकारी क्वार्टर में रह रहे है वह लोग सुरक्षित नहीं हैं।

Related posts

जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक 12 मार्च को होगी

Ravi Sahu

चुनाव परिणाम पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता का जताया आभार, विधायक रामेश्वर शर्मा की हुई एक लाख वोटों से जीत

Ravi Sahu

अंतर्राज्यीय एवं अंतरजिला चेकपोस्टों में वाहनों जांच

Ravi Sahu

7 करोड से अधिक की राशि के बकाया बिल किए माफ ।

asmitakushwaha

कलेक्‍टर द्वारा समय सीमा बैठक के दौरान की गयी समीक्षा

Ravi Sahu

आज भारतीय जनता पार्टी नगर मण्डल में बूथ स्तर पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री युग पुरुष भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती मनाई

Ravi Sahu

Leave a Comment