Sudarshan Today
NAFISA

पंचायत सम्मान समारोह आयोजित

आर्यन शेख़ अय्यूब

“जल जीवन मिशन” अंतर्गत हर घर जल योजना के तहत स्वच्छ जल के प्रोत्साहन के लिए 21 अप्रैल 2023 को विज्ञान भवन नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुरहानपुर जिले को “प्रधानमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार” से सम्मानित किया गया है। इसी अनुक्रम में आज
होटल उत्सव में पंचायत सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री भव्या मित्तल ने संबोधित करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी एवं सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा की जिले का यह पुरस्कार हर बुरहानपुरवासी का पुरस्कार है। हम सब मिलकर आपसी समन्वय तथा जिम्मेदारी के साथ आगे भी योजना का और बेहतर क्रियान्वयन करेंगे।सभी से सहयोग की अपेक्षा है।पूर्व मंत्री श्रीमति अर्चना चिटनिस ने भी समस्त जिलेवासियों को शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने संबोधन से उपस्थितजनों को लाभांवित किया। इस दौरान जल जीवन मिशन पर आधारित वीडियो फिल्म का प्रदर्शन किया गया। जिले की उपलब्धि पर कार्यक्रम हॉल तालियों से गूंज उठा। जल जीवन मिशन अंतर्गत योजना के बेहतर क्रियान्वयन में संलग्न क्लस्टरवार मैदानी टीम को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर मंच से अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। पंचायत तथा पीएचई विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को भी मंच से सम्मानित किया गया।जागृति कला केंद्र द्वारा अनोखे तरीके से आभार एवं अभिवंदन व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में उपस्थितजनों ने बारी–बारी से पुष्पगुच्छ देकर कलेक्टर सुश्री मित्तल का स्वागत एवं अभिवंदन किया।
पंचायत सम्मान समारोह में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री गजानन महाजन ,जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक दुबे, श्री मनोज लधवे, जनपद पंचायत सीईओ खकनार श्री टेमने, जनपद पंचायत सीईओ बुरहानपुर श्री पवार,पीएचई कार्यपालन यंत्री श्री बुंदेला, पंचायत विभाग तथा पीएचई विभाग के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण,अन्य जनप्रतिनिधिगण मिडिया बंधु सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।
जिले को प्रधानमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त होने तथा जिले में कलेक्टर के आगमन पर आज प्रातः 6 बजे जिले के अधिकारियों ने भोटा फाटा बैरियल पर कलेक्टर सुश्री भव्या मित्तल का पुष्पगुच्छ के साथ भव्य स्वागत किया।

Leave a Comment