Sudarshan Today
ganjbasoda

नगरीय क्षेत्र में विकास यात्रा के प्रथम चरण का हुआ आयोजन लाडली बहना योजना से बढ़ेगा महिलाओं का सम्मान – नपा अध्यक्ष

सुदर्शन टुडे गंजबासौदा (नितीश श्रीवास्तव) //

राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में विकास यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें 20 दिनों तक इस यात्रा के माध्यम से शासन की विभिन्न योजनाओं और विकास कार्यों को लेकर सभी क्षेत्रों में शासन-प्रशासन की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी क्रम में रविवार को नगरीय क्षेत्र में विकास यात्रा निकाली गई। जिसमें नागरिकों एवं पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं की जानकारी दी गई और लाभांवित हितग्राहियों को प्रमाण पत्र सौंपे गए। विकास यात्रा के पूर्व स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर में पूजन अर्चना के बाद मंच के समीप विराजमान कन्याओं की पूजन एवं उनके पैर पखारें गये। ढोल नगाड़ों की थाप पर विकास यात्रा का शुभारंभ हुआ और पहले पड़ाव सुभाष चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया गया। विकास यात्रा का नागरिकों द्वारा विभिन्न चौक चौराहों पर पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। विकास यात्रा संत रविदास कॉलोनी पहुंची जहां पर विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास सभी के द्वारा किया गया। विकास यात्रा के दौरान कन्या विद्यालय की छात्राओं ने स्वच्छता से संबंधित नाटिका प्रस्तुत की। जबकि अन्य छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मंचासीन कार्यक्रम के दौरान नपा अध्यक्ष श्रीमती शशि अनिल यादव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि हम सबको साथ मिलकर पूरे नगर को अग्रणी बनाना हैं। उन्होनें बताया कि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सभी बहनों के लिए लाडली बहना योजना लागू कर रहे हैं। जिसके तहत सभी बहनों को एक हज़ार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। इस योजना से महिलाओं का सम्मान बढ़ेगा। विधायक लीना संजय जैन टप्पू ने भी केंद्र और प्रदेश की जनहितकारी योजनाओं के बारे में बताया। इस अवसर पर नपा में सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव ने अल्प समय में नपा द्वारा कराए गए निर्माण और विकास कार्यों की जानकारी दी।
विकास यात्रा का अगला पड़ाव अंबेडकर चौक पहुंचा जहां पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा जय स्तंभ चौक से होती हुई त्योंदा रोड एलबीएस कॉलेज के सामने पहुंची। जहां यात्रा का समापन किया गया।
विकास यात्रा में अनुविभागीय अधिकारी रोशन राय, नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर सहित समस्त पार्षद गण और बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Related posts

राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस मनाया, स्वयंसेवकों ने बताएं अनुभव

Ravi Sahu

मूलभूत साक्षरता एवं संख्यात्मकता मूल्यांकन पर कार्यक्रम का आयोजन 

Ravi Sahu

बासौदा बचाओ शराब की दुकान हटाओ – रहवासी

Ravi Sahu

जिला स्तरीय योग प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

आशा उषा कार्यकर्ता संगठन की अनिश्चितकालीन हड़ताल 26 वें दिन भी जारी अंचलों में स्वास्थ्य सेवाएं हो रही हैं प्रभावित कार्यकर्तायें हो रही है बीमार

Ravi Sahu

शत प्रतिशत मतदान हेतु ग्राम कानीखेड़ी के ग्रामीणों ने ली शपथ

Ravi Sahu

Leave a Comment