Sudarshan Today
देश

बच्चे न केवल शिक्षित हों बल्कि कानूनी जानकारियों के प्रति जागरुक हों :न्यायाधीश नीलेश यादव

देपालपुर:–आपके जीवन का यह सबसे सर्वोत्तम समय है इसी समय मे आप अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर के आगे बढ़ सकते हो आप सही दिशा में कदम बढ़ाओगे तो आप के जीवन की सार्थकता है ओर आपकी एक गलती आपके जीवन में आपको परेशानी में डाल देगी। यह डिजिटल युग है आज इंटरनेट के माध्यम से केसे कैसे अपराध हो रहे है इसलिए आप मोबाइल,लेपटॉप ओर सोशल मीडिया के जितने भी प्लेटफ़ॉर्म है उन पर विशेष सावधानी बरते आपकी एक गलत पोस्ट से आप परेशानी में आजाओगे.
उक्त उदगार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीलेश यादव ने स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर विद्यायल में छात्र छात्राओं को विधिक सहायता शिविर के दौरान समझाते हुए कही।
न्यायाधिश दिनेश मीणा ने छात्र छात्राओं को संविधान में प्रत्येक नागरिक को प्राप्त मौलिक अधिकारों के बारे में बताया और कहा कि शिक्षा प्राप्त करना भी प्रत्येक बालक बालिकाओं का अधिकार है।
न्यायाधीश रूपल गुप्ता और न्यायाधीश श्रष्टि चौरसिया ने छात्राओं को गुड टच ओर बेड टच के बारे में बताया और कहा कि कोई घटना आपके साथ हो तो निसंकोच अपने माता पिता से कहे ताकि आगे कोई बड़ी घटना नही हो।
अतिथियों ने सर्वपथम माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण ओर दिप प्रज्वलन कर के कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस अवसर पर विधिक सहायता समिति के तहसील प्रभारी प्रेम चौहान विद्यालय समिति के सचिव अखिलेश रावल सदस्य जेपी नागर एवं आचार्य ओर दीदी उपस्तिथ थे।
अतिथियों का स्वागत द्वारका दास बैरागी ने किया एवं संचालन प्राचार्य जादूसिंह चौधरी ने किया।

Related posts

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ शपथ ग्रहण कार्यक्रम समारोह संपन्न हुआ

Ravi Sahu

बिजली कटौती से परेशान दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

शाहजहांपुर मे पानी टैंक चालू नहीं होने से ग्रामीण परेशान

asmitakushwaha

गरीब विकलांग व्यक्ति के घर में अज्ञात व्यक्ति ने चोरी की घटना को दिया अन्जाम

Ravi Sahu

रिव्यू डीपीसी ने व्याख्याता बने वरिष्ठ शिक्षकों पर लटकी पदावनति की तलवार

Ravi Sahu

नौगांव राजा यादवेंद्र सिंह जूदेव स्टेडियम में खेले जा रहे 67 वें ऐतिहासिक मेला वीक किक्रेट टूर्नामेंट के 06 वें दिन चार मैचों की श्रृंखला में आज का पहला मैच

Ravi Sahu

Leave a Comment