Sudarshan Today
badnagar

250 सौ करोड़ का निवेश 12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान वर्चुअल जुड़कर करेंगे भूमिपूजन

बदनावर। पश्चिम क्षेत्र के ग्राम छायन में कपड़ा कारखान खुलने जा रहा है जिसका शुक्रवार 10 फरवरी को मुख्यमंत्री वर्चुअली भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। सत्ता में जनभागीदारी के मॉडल पर काम कर रही शिवराज सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने और रोजगार सृजन करने के लिए सदैव तत्पर रहती है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव औद्योगिक विस्तार के लिए छायन में नए कपड़ा कारखाने का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 10.30 बजे वर्चुअली जुड़कर भूमिपूजन करेंगे।

250 करोड़ का निवेश, 12,हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

यह कपड़ा कारखाना पूर्ण रूप से पर्यावरण फ्रेंडली के साथ-साथ उन्नत टेक्नोलॉजी के साथ टेक्निकल टेक्सटाइल से युक्त होगा, जो कि क्षेत्र में अन्य यूनिट्स को भी आकर्षित करेगा। बदनावर विधानसभा निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। विगत चार वर्षों में शहर के समग्र विकास के लिए अनेक कदम उठाये गए है, जिसके फलस्वरूप शहर की दशा में गुणात्मक परिवर्तन दिखने लगा है। उद्योग मंत्री दत्तीगांव के प्रयास से बदनावर को नए उद्योग की सौगात मिली है। ग्राम छायन में 250 करोड़ रुपए का निवेश कर नया उद्योग लगेगा। इस उद्योग की स्थापना से बड़ी संख्या में महिलाओं को स्किल ट्रेनिंग के साथ-साथ रोजगार मिलेगा। आने वाले 5 वर्षों में कुल 250 करोड़ रुपए का निवेश होगा और लगभग 12, हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। यह नया उद्योग करिब 50 एकड़ भूमि में स्थापित होगा।

कई राज्यों में काम कर रही है जील रेन वियर कंपनी

न्यू जील रेन वियर कंपनी (न्यू जील फैशन वियर प्राइवेट लिमिटेड) रेनवियर, विंटर वियर और सेफ्टी वियर आदि के आउटर वियर उत्पादों के अग्रणी निर्माता उद्योग समूह हैं। कंपनी अपने उत्पादों को अमेरिका, यूरोप, और मध्य पूर्व के देशों में निर्यात करती है। वर्तमान में कंपनी के प्लांट राजस्थान के डूंगरपुर, महाराष्ट्र के भिवंडी एवं वसई और उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में स्थापित हैं। अब कंपनी बदनावर में नया उद्योग लगाने जा रही है।

रोजगार के अवसर होंगे पैदा

उद्योग मंत्री दत्तीगांव के प्रयास से अब क्षेत्र में उद्योगपति दिलचस्पी दिखा रहे है। अब तक 3 बड़े उद्योग की सौगात क्षेत्र को मिल गई है। तीनो बड़े उद्योगों के शुरू होने के बाद क्षेत्र में विकास की गति और बढ़ेगी। साथ ही बेरोजगार युवाओं को अपार रोजगार मिलेंगे।चर्चा में उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने बताया कि हमे तीसरे उद्योग इकाई की सौगात मिलने जा रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री इसका वर्चुअल जुड़कर भूमिपुजन करेंगे। उन्होंने कहा कि तीनों उद्योग जल्द बनकर तैयार होंगे। हमारी अन्य और कंपियो से बात चल रही है। बड़ी कंपनिया यहां निवेश कर रही है। इससे हमारे बदनावर की पहचान पूरे देश में बन गई है। उन्होंने बताया कि इंदौर में आयोजित ग्लोबल समिट के सार्थक परिणाम हमे मिल रहे है। बड़ी कंपनिया प्रदेश में निवेश करने में रुचि दिखा रही है। बदनावर में नया उद्योग उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में बदनावर परियोजना मिल का पत्थर साबित होगी।

Related posts

बखतगढ़ की बेटी का संथारा पूर्वक राजपुर में देवलोकगमन

Ravi Sahu

विकास की यह यात्रा निरंतर जारी रहेगी: मंत्री दत्तीगांव

Ravi Sahu

स्वामी विवेकानंद जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई

Ravi Sahu

कड़ोदकला खुर्द में टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

Ravi Sahu

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

Ravi Sahu

बाइक चोरी का पता नहीं चला

Ravi Sahu

Leave a Comment