Sudarshan Today
Other

भागवत में श्री गणेश , माता पार्वती की सुंदर झांकिया बनी आकर्षण का केंद्र

अन्नपूर्णा शिवमहापुराण कथा का श्रवण करने उमड़ रहा जनसैलाब

भैंसदेही :-भीमपुर ब्लॉक के ग्राम रंभा में चल रही मां अन्नपूर्णा शिव महापुराण में महाराज ने कहा भारत भूमि की नारी की महिमा का बखान करना आसान नहीं है। यहां की नारी में भगवान शिव का आधा स्वरूप बसता है इसलिए अर्धनारीश्वर कहलाते हैं। महिलाओं में जो धैर्य और पीड़ा सहन करने की क्षमता है वह किसी पुरुष के बस की बात नहीं है। जीवन में सत्य आता है तो शिव का प्रवेश स्वत: ही हो जाता है। जैसे ही शिव का प्रवेश होता है वैसे ही मानव का जीवन सुंदर बन जाता है, इसलिए सत्यम, शिवम्, सुंदरम् कहा गया है।

*भारत भूमि की नारी की महिमा का बखान करना आसान नहीं है*
यहां की नारी में भगवान शिव का आधा स्वरूप बसता है इसलिए अर्धनारीश्वर कहलाते हैं। महिलाओं में जो धैर्य और पीड़ा सहन करने की क्षमता है वह किसी पुरुष के बस की बात नहीं है। जीवन में सत्य आता है तो शिव का प्रवेश स्वत: ही हो जाता है। जैसे ही शिव का प्रवेश होता है वैसे ही मानव का जीवन सुंदर बन जाता है, इसलिए सत्यम, शिवम्, सुंदरम् कहा गया है।
*भगवान श्री गणेश माता पार्वती की सुंदर झांकियों से श्रद्धालुओं का मन मोह लिया*
यह बात कथा वाचक प्रसिद्ध पंडित शिव शक्ति उपासक आचार्य श्री शिवम कृष्ण बुधौलिया जी नर्मदा पुत्र श्री धाम वृंदावन ने ग्राम रंभा में श्री अन्नपूर्णा शिव महापुराण में वे सात दिनी शिव महापुराण कथा उन्होंने कहा कि जब भी शिव मंदिर में जाओ तो त्रिपुण्ड अवश्य लगाओ। यह त्रिपुण्ड भस्म, हल्दी,चंदन, अबीर, गुलाल जो मिल जाए उसका हो। इससे शिव की प्रसन्नता प्राप्त होती है। महर्षि नारद ने शिव प्राप्ति के जो छह सूत्र बताए है उसमें यह शामिल है। प्रति दिन त्रिपुण्ड न लगा सके तो सप्ताह में एक दिन अवश्य लगाए। इन छह सूत्र में पंचाक्षर मंत्र का जाप और रुद्राक्ष धारण करना भी शामिल है। किसी के अचानक दुर्घाटना की सूचना मिले तो पंचाक्षर मंत्र पांच, सात, 11 बार जाप करे। इस पीड़ित व्यक्ति को राहत मिलेगी। कथा में शामिल हुए कांग्रेश लोकसभा प्रत्याशी श्री रामू टेकाम जी भीमपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामदेव यादव एवं साथी गण उपस्थित रहे पूरी कथा का आनंद लिया और श्री रामू टेकाम जी झूमते नजर आए मां अन्नपूर्णा शिव महापुराण में रोजाना महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है आसपास के क्षेत्र वासियों को जमकर कथा का श्रवण कर रहे हैं कथा संगीत इतने सुंदर स्वर में हो रहे हैं कि श्रद्धालुओं को झूमने को मजबूर कर दिया कथावाचक में पंडित श्री शिवम जी ने सनातन धर्म के संबंध में रोजाना जिक्र कर रहे हैं।अपने बच्चे को सनातनी धर्म से जुड़े मंदिर जाने के लिए प्रेरित किया पूजा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं मातृशक्ति या महिलाएं महादेव को प्रसन्न करने के अनेक रूप बताए अनेक उपाय बताए गए आपको बता दूं पंडित श्री शिवम जी अपनी भाषा बुंदेलखंड की भाषाओं में भी श्रद्धालुओं को प्रसन्न कर दिया कथा में मातृशक्ति या कथावाचक से बेहद प्रसन्न रहें आज की कथा में पशुपतिनाथ किस तरह किया जाता है कैसे किया जाता है आपके पास कोई साधन नहीं हो तो मेरे महादेव को सिर्फ और सिर्फ एक लोटा जल सारी समस्या का हल बताया।

Related posts

आज नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में मतदाता जागरूकता रैली निकाली,

Ravi Sahu

अवैध मदिरा के विरूद्ध आबकारी दल की लगातार कार्यवाही जारी

Ravi Sahu

आकाशी बिजली से एक युवक की मौत दूसरा घायल

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय पीथमपुर में उच्च शिक्षा हेतु प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ

Ravi Sahu

हम सभी देशवासी संकल्प लें कि देश और समाज के लिए कार्य करेंगे-राज्यमंत्री लोधी

Ravi Sahu

कलेक्टर ने किया निर्माणाधीन मेडीकल कॉलेज का निरीक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment