Sudarshan Today
rajgarh

समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित

जन्म मृत्यु पंजीयन का कार्य करने वाले पंचायत कर्मियों की कार्य के प्रति लापरवाही पर होगी कार्यवाही।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़।प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अंतर्गत ब्यावरा नगर पालिका में 2760 आवास स्वीकृत हुए है। जिसमें से 2422 का एम.आई.एस. हुआ है क्या कारण है कि इतना अंतर आया है इस की जांच कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्यावरा मेरे समक्ष प्रस्तुत करें और इसमें जिनकी लापरवाही पाई जाती है। उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें यह निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अक्षय तेम्रवाल सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री दीक्षित ने शनिवार को सारंगपुर नगरीय निकाय के निरीक्षण दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी सारंगपुर बिना सूचना दिए मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जिला परियोजना अधिकारी (शहरीय) को दिए। उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देषित किया कि समस्त नगर पालिका, नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत एवं एम.आई.एस. में अंतर की मौके पर जाकर दो दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
इस अवसर पर सी.एम. हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए संतुष्टी का प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान करने में कोताही बरतने वाले ग्राम पंचायत सचिव के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने धारणाधिकार योजना की समीक्षा करते हुए नरसिंहगढ़, सारंगपुर, खुजनेर तहसीलदार को समय पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर संबल 2.0 योजना, महिला बाल विकास की मातृ वंदना योजना सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।
कलेक्टर श्री दीक्षित ने समस्त अधिकारी जिनकी ड्यूटी छात्रावास निरीक्षण में लगी है। वह निरीक्षण के साथ स्वास्थ्य केन्द्रों में हुए कायाकल्प अभियान अंतर्गत कार्यो का भी निरीक्षण करें साथ ही यह भी सुनिष्चित करें की कार्य गुणवत्तापूर्ण हों, यह रिपोर्ट दो दिवस में प्रस्तुत करें।
साथ ही उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देषित किया कि 26 जनवरी, 2023 को जिले में मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना अंतर्गत विवाह सम्मेलनों का आयोजन होगा। अतः समस्त नगरीय निकाय ग्राम पंचायतों में मुनियादी करावा दें ताकि पात्र हितग्राही योजना का लाभ लेने से वंचित न रहें।

Related posts

मोदी जी के नेतृत्व में देश कर रहा विकास: रोडमल नागर सांसद ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में किया प्रचार, ब्यावरा नगर में किया महाजनसंपर्क

Ravi Sahu

राज्य मंत्री का बड़ा बयान:बोले- आरक्षण को किसी ने हाथ लगाया तो हाथ जला देंगे,,, हुआ जमकर बवाल।

Ravi Sahu

निष्ठावान कार्यकर्ता ही भाजपा की पूंजी है हर मोर्चे पर डटकर खड़ा रहता है,,मंत्री नारायण सिंह पंवार 

Ravi Sahu

कलेक्‍टर ने स्‍कूलों में शैक्षणिक व्‍यवस्‍था देखी।

Ravi Sahu

चैत्र नवरात्र में होगा 108 कुंडीय महायज्ञ यज्ञ समिति की बैठक हुई सम्पन्न ।

Ravi Sahu

अनियंत्रित होकर पलटा भूसे से भरा ट्रैक्टर,लगा जाम।

Ravi Sahu

Leave a Comment