Sudarshan Today
bhainsdehi

संयुक्त चौपाल: चिचोलाढाना में पानी की टंकी निर्माण के लिए जमीन दान देने की मिली सहमति

 

भैंसदेही/मनीष राठौर

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित की जा रही संयुक्त चौपालों के चौथे दिन शुक्रवार को भैंसदेही चिचोलाढाना, आमला के रमली एवं नांदपुर, प्रभातपट्टन के मंगोनाखुर्द, घोड़ाडोंगरी के आमडोह, मुलताई के बोथिया एवं शाहपुर के पाठई में उक्त चौपालें आयोजित की गई जिनमें अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से चर्चा कर स्थानीय समस्याओं का निराकरण किया गया।

भैंसदेही अनुभाग के ग्राम चिचोलीढाना में

आयोजित चौपाल में नल-जल योजना के अंतर्गत टंकी एवं सम्पवेल निर्माण के लिए 30×30 मीटर की भूमि कृषक दिनेश पिता देवसिंह नरवरे द्वारा दान देने हेतु सहमति दी गई। चौपाल में नामांतरण के 19 बंटवारे के चार प्रकरणों का निराकरण कर संबंधितों को नामांतरण संबंधी दस्तावेज सौंपे गए। साथ ही कृषकों को अपडेटेड खसरे की नकल भी प्रदाय की गई। चिचोलीढाना से भैंसदेही तक

प्रभातपट्टन के ग्राम मंगोनाखुर्द में आयोजित संयुक्त चौपाल में कृषक कैलाश

देवराव एवं राजकुमार शिवलाल की जमीन का मौके पर ही खसरे की चतुर्सीमा बताकर कब्जा दिलाया गया। कृषक संतोष पिता गुलाबराव को उन्हीं की भूमि में जाने के लिए रास्ता दिलाया गया। इस दौरान माध्यमिक शाला मंगोनाखुर्द में मिड-डे-मील का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता में सुधार के रहा था। निर्देश दिए गए घोड़ाडोंगरी के ग्राम आमडोह में आयोजित संयुक्त चौपाल में ग्राम में किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। यहां प्रफुल्ल पिता विनय सरदार द्वारा 888 वर्गफुट चरनोई भूमि पर शौचालय बनाकर अतिक्रमण किया गया था। इस भूमि का बाजार मूल्य एक लाख 77 हजार रुपए है। नामांतरण के एक प्रकरण का निराकरण किया गया। ग्राम कोल्हिया में पीडीएस की जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन भेजा गया।

भैंसदेही, आमला, प्रभातपट्टन, मुलताई, घोड़ाडोंगरी एवं शाहपुर के गांवों में आयोजित हुईं संयुक्त चौपालें

ग्राम के मेढ़ा का ढाई किमी लंबे रास्ते से अतिक्रमण हटाकर मार्ग को चौड़ा किया गया। आमला के ग्राम रमली में आयोजित संयुक्त चौपाल में ममता पति रामपाल द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। ससुन्द्रा में संजय पिता शिवदास द्वारा रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया गया। चौपाल में एक लाख 53 हजार 688 रुपए शासकीय राशि की वसूली की गई, जिसमें डायवर्जन की एक लाख 25 हजार 688, पीएम किसान योजना में अपात्रों 20 हजार तथा भूराजस्व की 8 हजार रुपए की राशि शामिल है। साथ ही नामांतरण के 7 एवं बंटवारा के एक प्रकरण का निराकरण कर संबंधितों को दस्तावेज सौंपे गए।

मुलताई के ग्राम बोथिया में आयोजित संयुक्त चौपाल में जाति प्रमाण पत्र के एक प्रकरण का निराकरण किया गया। ग्राम बोथिया निवासी ललिता पति राधे के पास वर्ष 1950 की स्थिति में पूर्वजों के नाम पर भूमि नहीं थी। इस कारण जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पा

ऐसी स्थिति में स्थानीय जांच कर पंचनामा तैयार किया गया एवं मौके पर ही आवेदन पत्र पूर्ण कर आवेदिका की पुत्रियों कंचन एवं रेणुका के जाति प्रमाण पत्र हेतु प्रकरण अनुशंसा सहित एसडीएम मुलताई को भेजा गया। शाहपुर के ग्राम पाठई में आयोजित संयुक्त चौपाल में एनएच-69 से लगी शासकीय भूमि पर 22 झोपडि बनाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। उक्त शासकीय भूमि का बाजार मूल्य 22 लाख 70 हजार 500 रुपए है।

Related posts

डिलिस्टिंग को लेकर गाँव गाँव मे हो रही जनजागरण बैठक

Ravi Sahu

विधायक धरमूसिंग की बहू संगीता सिरसाम बनी गदराझिरी सरपंच निकटतम प्रतिद्वंदी जगोती को 174 मतो से हराया

Ravi Sahu

चंडी दरबार पैदल निशान लेकर निकले श्रद्धालु

Ravi Sahu

सावलमेंढा मे आज शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ राज्य स्तरीय क्रिकेट का आयोजन

Ravi Sahu

गाड़ागवान में चल रही सन्त श्री सिंगाजी आध्यात्मिक सत्संग परचरी पुराण

rameshwarlakshne

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही के विद्यार्थियों ने किया मछली पालन केंद्र का भ्रमण

Ravi Sahu

Leave a Comment