Sudarshan Today
sarangpur

नगर की दुग्धडेरियों पर दिखावा रूपी कार्यवाही

 

प्रतिदिन हजारों लीटर दूध
आता हे नगर की अनेकों दुग्ध डेयरी पर

सारंगपुर।।मध्य प्रदेश सरकार मिलावट खोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश मात्रभर दिखावा बनकर रह गया है।ऐसे ही एक मामले में मध्य प्रदेश फूड एंड ड्रग विभाग ने डेयरी प्लांट के मालिक के खिलाफ कार्यवाही की थी। लेकिन आज तक प्रकरण में क्या पाया क्या खोया का खुलासा आज तक नहीं हुआ। लेकिन
मिलावट करने वाली डेयरी पर आज तक किसी तरह की कार्यवाही नहीं होने से नगर में जनचर्चाओं का बाजार गर्म है।
नगर कि चार पांच दुग्ध डेरी रोजाना हजारों लीटर दूध सप्लाई करती है डेयरियों के मालिक किसी भय डर चमक के इस व्यापार में फल फुल रहे हैं।आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर फूड एंड ड्रग विभाग राजगढ़ द्वारा संचालित डेरीयों पर कार्यवाही तो करता है मात्र दिखावे की दुसरे ही दिन पहले जैसा कारोबार आरंभ कर हजारों लीटर दूध सप्लाई करता नजर आता है वहीं शासन को अपनी राजनीति की चाल से नतमस्तक क्रर देता है‌ जब की मध्य प्रदेश सरकार के मुख्या मिलावट खोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात मंच से कह रही है. वहीं मध्य प्रदेश फूड एंड ड्रग विभाग ने भी अपना कद बढ़ाते कार्यवाही तो की लेकिन आज तक उस कार्यवाही का परिणाम सामने नहीं आया‌।

डेयरीयों से प्रति दिन हजारों लीटर दूध सप्लाई करती है. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग डेयरी प्लांट पर रेड डाली थी. दूध के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जो आज तक उसकी रिपोर्ट में क्या आया वो किसी को भी नहीं पता लेकिन अधिकारी का कहना है रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जावेगी।.
नगर में अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इस समय नगर में दुग्ध डेयरी का धमाल मचा है नगर के हर गली मोहल्लों में दुग्ध डेयरी नज़र आती है इन डेयरियों पर 45 रूपये लीटर से 65 रूपये पर लीटर का दुध बेचा जाता है। इतना पशुधन पशुपालकों के पास नहीं है फिर भी हजारों लीटर दुध प्रति दिन कहां से आता है जो एक सोच का विषय बना है। उक्त बातें बताते हुए कहा कि दुध में वास्तविक स्वादा नहीं आता है।सुबह से शाम में इसका स्वाद और भी बदल जाता है। नगर में डेयरियों से सुबह शाम के समय हजारों लीटर दूध सप्लाई करने के बाद भी हजारों लीटर दूध बड़े बड़े प्लांट पर वाहानो से दौनो समय भेजना एक सोच का विषय बना हुआ है।

Related posts

स्पोर्ट्स क्लब सारंगपुर के खिलाड़ी का राष्ट्रीय स्तर पर खो खो में चयन

Ravi Sahu

समाजसेवी अजीज खां मंसूरी का निधन सचित्र एसआरपी 14 अजीज खां मंसूरी।

Ravi Sahu

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की पत्नी का निधन का समाचार मिलने पर बैठक स्थगित।

Ravi Sahu

वरिष्ठ पत्रकार रही अमृता सिंह ने सयुक्त पत्रकार मोर्चा के पत्रकारों से की भेंट बेरोजगारी व नल जल योजना प्रमुख मुद्दा है दिग्विजय सिंह का संसदीय क्षेत्र के लोगो से आत्मीय रिश्ता अमृता सिंह

Ravi Sahu

बसन्त पंचमी को होगा संस्कृत वैदिक पाठशाला का श्री गणेश साथ ही होगा बच्चों का पाठशाला में प्रवेश ।

Ravi Sahu

समाज को अपनी दैवीय संस्कृति से जोड़ने के सुंदर कार्य कर रहीं हैं ब्रह्माकुमारी बहनें–विधायक कुंवर कोठार ।

Ravi Sahu

Leave a Comment