Sudarshan Today
aastha

ऐसा भी होता है, श्रेय लेने एक भवन का दो बार कर दिया भूमिपूजन

 

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

आष्टा के शासकीय सीएम राइज स्कूल का मामला
आष्टा. विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही जनप्रतिनिधि किस तरह के काम को अंजाम देने में जुटे हैं उसकी बानगी सोमवार को आष्टा के सरकारी सीएम राइज स्कूल में देखने को मिली। जिस सीएम राइज स्कूल का नया भवन बनाने 29 अक्टूबर 2022 को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर के देवी अहिल्या बाई आश्रम से वर्चुअल माध्यम से भूमिपूजन किया था, उसका आष्टा विधायक ने श्रेय लेने के चक्कर में दोबारा भूमिपूजन कर दिया।
स्कूल प्रबंधन की लापरवाही इतनी बड़ी है कि सीएम के वर्चुअल भूमिपूजन के समय स्कूल परिसर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया था, वही सोमवार को वापस भूमिपूजन करने के लिए बड़ा कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बकायदा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे। जिनकी उपस्थिति मे दोबारा सीएम राइज स्कूल की बिल्डिंग का भूमिपूजन किया गया। जो चर्चा का विषय बन गया है।
मीडिया से बनाई दूरी
स्कूल भवन भूमिपूजन कार्यक्रम से सीएम राइज स्कूल प्रबंधन की मनमानी भी उजागर हो गई है। प्रबंधन ने कुछ मीडियाकर्मियों को ही इस कार्यक्रम की सूचना देने की बजाए अधिकांश से दूरी बना ली। बड़ी बात यह है कि स्कूल प्रबंधन की बेकार कार्यप्रणाली पर पूर्व में कई बार सवाल उठे हैं, उसके बावजूद शिक्षा विभाग के नुमाईंदों ने आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। स्कूल प्राचार्य सितवत खान खुद लापरवाही बरतने में लगे हुए हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि कही न कही शिक्षा विभाग के अधिकारी उनको श्रेय देने में जुटे हुए हैं।

Related posts

भारत के प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा दिवस के रूप में पूरे देश में मनाई जाती है

Ravi Sahu

सरस्वती शिशु मंदिर प्रकटोत्सव में हुए शामिल जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर

Ravi Sahu

भाजपा सरकारों द्वारा संचालित योजनाओं से हितग्राहीयों को लाभ मिल रहा हैं गोपाल सिंह इंजीनियर

Ravi Sahu

महिलाएं घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के प्रति कर रही जागरूक

Ravi Sahu

विकास यात्रा में ग्राम पंचायत सेमली बारी में भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति एवम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कार्य शैली से प्रभावित होकर

Ravi Sahu

जनता की सच्ची सेवा करने मोदी सरकार देश का सम्मान बड़ा रही है! भाजपा ने की अपनी रणनीति तेज

Ravi Sahu

Leave a Comment