Sudarshan Today
Other

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रमों में लिया भाग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहाँ अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के हितग्राहियों को भू-अर्जन मुआवजा, चिटफंड कम्पनी से वसूली गई राशि एवँ राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 अंतर्गत दी जाने वाली सहायता राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री  कवासी लखमा, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, संसदीय सचिव श्री शिशुपाल सोरी, विधायक गुलाब कमरो, बृहस्पति सिंह, अरुण वोरा, मोहित राम केरकेट्टा श्रीमती यशोदा वर्मा और मुख्यमंत्री के सचिव  अंकित आनंद भी उपस्थित हैं।मुख्यमंत्री ने 2144 हितग्राहियों को कुल 14  करोड़ 35 लाख रुपए से अधिक राशि वितरित की।  विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के भू अर्जन मुआवजा के रूप में 52 हितग्राहियों को 6.97 करोड़ रुपए की राशि वितरित की गई, जो 20 से 25 वर्षों से लंबित थी।

Related posts

बच्चो के अस्वस्थ होने पर चिकित्सक से सलाह लें दागना कुप्रथा रोकने हेतु लगाई महिलाओं ने चौपाल बच्चो को न दागने महिलाओं ने ली शपथ शहडोल। जिले में दागना कुप्रथा रोकने हेतु कलेक्टर तरुण भटनागर के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जिले में दागना कुप्रथा रोकने हेतु महिलाएं को चौपाल लगाकर और दीवार लेखन कर जागरूक किया जा रहा है । गुरुवार को जिले के ग्राम पंचायत मैकी, रसमोहनी, झगरहा सहित अन्य ग्राम पंचायतो में आयोजित चौपाल के दौरान मैदानी कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं को समझाइए दी जा रही है कि बच्चों को दागना कानूनन अपराध है, बच्चों को दागने पर संबंधितों के विरूद्ध 1 लाख रूपये का जुर्माना और 3 साल की सजा हो सकती है, यादि कोई बच्चा बीमार होता है तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र और डॉक्टर की सलाह से उपचार कराएं। मैदानी कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि छोटे बच्चों को निमोनिया होने पर दागे नही न ही किसी के बहकावे में आकर दागे, दागने से बच्चों के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ता है। दागना कुप्रथा रोकने हेतु चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के दौरान महिलाओं को बच्चों को न दागने हेतु शपथ भी दिलाई गई।

Ravi Sahu

सभी अपने-अपने त्यौहार परम्परागत एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं शांति समिति की बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने की अपील

Ravi Sahu

चंडीगढ़ के दौरे पर पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, देश के पहले साइबर सुरक्षा सेंटर का करेंगे उद्घाटन

Ravi Sahu

खेरापति मंदिर में नवरात्र पर घट स्थापना

Ravi Sahu

कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए शामिल

Ravi Sahu

विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ के दौरान कोई भी हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे – कलेक्टर

Ravi Sahu

Leave a Comment