Sudarshan Today
शिवपुरी

शिवपुरी-सट्टे के अवैध कारोबार की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में पुलिस लगातार कार्यवाही भी की रही है

जितेंद्र बुंदेला (रानू राजा) जिला ब्यूरो चीफ शिवपुरी

 

जिसमें थाना कोतवाली, फिजीकल प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़ एवं पुलिस थाना देहात प्रभारी विकास यादव के द्वारा सट्टे के इस अवैध कारोबार की रोकथाम को लेकर सटोरियो का जुलूस भी निकाला गया था इसके बाद भी सटोरियों के द्वारा यह अवैध कारोबार फिर से थाना क्षेत्रों में फलने-फूलने लगा है। क्षेत्र के सटोरियों के द्वारा किए जा रहे इस अनैतिक कारोबार की रोकथाम को लेकर पुलिस सूत्र जुट गए है और फिर से इन सटोरियों पर कार्यवाही करने की रूपरेखा बनाई जा रही है ताकि लगातार कार्यवाही होते ही सटोरिये इस गोरख धंधे से दूर हो सके लेकिन सूत्रों ने बतााय है कि यह सटोरिये स्वयं इस अवैध कारोबार को ना केवल फलने-फूलने के लिए सांंठगांठ कर अपने गुर्गो को तैयार कर रहे है बल्कि क्षेत्र में सट्टे की पर्चियों के साथ अलग-अलग ठिकाने बनाकर सट्टे का कारोबार भी धड़ल्ले से कर रहे है। पुलिस के द्वारा भी इन सटोरियों पर नकेल कसने के लिए अपने सूत्रों को पीछे लगा दिया है और एक बार फिर से यह सटोरिये पुलिस के हत्थे चढऩे वाले है इसकी तैयारी भी की जा रही है।
सटोरियों ने फैलाया अपना अवैध कारोबार
जब फिजीकल पुलिस ने जिलाबदर सटोरिया जुगल किशोर खचेरा को पकड़कर पुलिसिया कार्यवाही की थी तब लग रहा था कि इस अवैध कारोबार में संलिप्प सटोरियों के इस कारोबार पर पाबंदी लगेगी और अन्य सटोरियो पर भी इस तरह की कार्यवाही की जाएगी। इसी क्रम में थाना देहात के द्वारा भी सट्टे के अवैध कारोबार में लिप्त मनोज सेन के द्वारा भी थाना देहात क्षेत्र और कोतवाली थाना क्षेत्र के आसपास एरिया में अलग-अलग काउण्टर बनाकर अपने अवैध कारोबार को किया जा रहा था तब देहात पुलिस ने भी सटोरिए मनोज सेन का जुलूस नगर में निकाला था। इसके बाद इस अपराध में आरोपी बनने के बाद जब यह जमानत पर बाहर आए तो यहां भी एक बार फिर से सूत्रों के अनुसार इन सटोरियों ने अपनी दुकानें सजाना शुरू कर दी है। यहां सटोरियो के फैल रहे इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के पुलिस के प्रयास को यह सटोरिये बार-बार चुनौती दे रहे है और लगातार थाना क्षेत्र सीमा में इस अवैध कारोबार को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।
घर-घर पहुंच रहे सटोरिए के गुर्गे!
पुलिस थाना कोतवाली और देहात के कई ऐसे क्षेत्र जहां नंबर के लालच में अनेकों परिवार अपना सबकुछ गंवा चुके है उन्हें यह सटोरिए भी बार-बार लाचल देकर सट्टा खेलने को विवश कर रहे है। यही वजह है कि घर-घर सटोरिए नंबर लेने के लिए अब पर्ची तक उठाने लगे है और थाना कोतवाली व देहात क्षेत्र में सटोरियों ने ऐसे गुर्गे तैयार करने शुरू कर दिए है जो घर-घर पहुंचकर सट्टा खेलने वालों तक पहुंच रहे है यहां घर से ही पैसे और पर्चियां लेकर इस सट्टे के अवैध कारोबार को बढ़ाने का काम सटोरियों ने कर दिया है। सूत्र बताते है कि अनेकों लोगों ने इस संबंध में सटोरियों के इन गुर्गों को चिह्नित भी करना शुरू कर दिया है ताकि समय रहते पुलिस को इनकी सूचना देकर इन्हें पकड़ा जा सके और सटोरिए के इन गुर्गों पर भी सट्टा एक्ट सहित जिला बदर जैसी कार्यवाही की जा सके ताकि इस सट्टे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके।
इनका कहना है-
हमने सटोरिए मनोज सेन को पकड़कर उसका जुलूस निकाला था ताकि अन्य कोई लोग इस अवैध कारोबार में आगे ना आए, यदि इसके बाद भी थाना क्षेत्र में सट्टा जैसा कारोबार हो रहा है तो हम आगे फिर से कार्यवाही करेंगें।
विकास यादव
थाना प्रभारी, देहात, शिवपुरी

Related posts

अधिसूचना के 15 दिन में होगा नगरीय निकायों के अध्यक्ष का निर्वाचन

asmitakushwaha

विकास और प्रगति का पथ सुनिश्चित किया शिव नगरी शिवपुरी ने : मुख्यमंत्री श्री चौहान सीएम की मंच से घोषणा शिवपुरी को बनाया जाएगा

Ravi Sahu

सरपंच सचिव की मनमानी के चलते नहीं मिल पा रहा है गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

Ravi Sahu

शिवपुरी की संतुष्टी कॉलोनी में चोरी

asmitakushwaha

ए सी एच असोर्ट कम्युनिटी हाव प्राइवेट लिमिटेड के न्यू ऑफिस की हुई ओपनिंग 

asmitakushwaha

शिवपुरी- अभिनेता शाहरूख खान द्वारा निर्मित विवादास्पद फिल्म पठान का जिला मुख्यालय शिवपुरी पर भी विरोध किया जाएगा

Ravi Sahu

Leave a Comment