Sudarshan Today
सारनी

पुलिस और आबकारी की अनदेखी के चलते गांव-गांव में बिक रही अवैध शराब

 

 

शराब के ठेकेदार गांव-गांव तक देसी, विदेशी शराब सप्लाई कर अवैध रूप से संचालित करवा रहे शराब दुकान

 

 

नवीन सोनी सुदर्शन टुडे सारनी

शराब ठेकेदारों के आदेश पर उनके लोग गांव गांव तक देसी विदेशी शराब सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस और आबकारी की अनदेखी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में अब शराब बेरोकटोक बिक रही है। शराब ठेकेदारों के माध्यम से गांव-गांव में अब शराब की दुकानें संचालित हो रही है। जगह-जगह खुली शराब की दुकानों में धड़ल्ले से बिक रही शराब को देखकर भी आबकारी, पुलिस शराब ठेकेदारों के सामने लाचार है। आबकारी पुलिस को यह जानकारी होने के बाद भी अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्षेत्र में ठेकेदारों ने देशी एवं विदेशी शराब बेचने के ठेके लिए हैं। ठेका शहरी क्षेत्र के अंदर ही शराब बेचने का होता है। जिसकी शर्तें आबकारी विभाग एग्रीमेंट करके लागू भी करता है। ठीक इसी तरह शहरी क्षेत्र के अंदर ही शराब की बिक्री करने का प्रावधान रखा गया है। सीमा के बाहर नहीं और वह भी एक स्थान से यानी कि दुकान से ही शराब की बिक्री की जा सकती है। लेकिन सारनी क्षेत्र में आबकारी विभाग का कोई भी नियम शर्ते नहीं चलती। यहां सिर्फ ठेकेदार की मर्जी चलती है। जिसके कारण आज गांव गांव तक शराब ठेकेदार बेरोकटोक बेखौफ अवैध रूप से शराब की छोटी-छोटी दुकान खुलवा कर गैरकानूनी ढंग से धड़ल्ले से शराब की बिक्री कर रहे हैं। जिनको को रोकने या टोकने वाला नहीं है।

 

इनका कहना है

समय-समय पर अवैध शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। जहां की सूचना प्राप्त होती है। वहां दबिश दी जाती है। यदि अवैध शराब पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

 

राजेश वट्टी

आबकारी उप निरीक्षक

Related posts

दीपेश, संजय, बृजेश ने बचाई हिरण के बच्चे की जान झुंड से बिछड़ा हिरण का बच्चा, पशु प्रेमियों ने किया वन विभाग के सुपुर्द

Ravi Sahu

मछली का जाल बिछाते समय नाव पलटी अधेड़ की पानी में डूब कर मौत, 24 घंटे बाद मिला शव पानी में लगभग डेढ़ सौ मीटर दूर से नाव की सहायता से किनारे तक पहुंचाया शव

Ravi Sahu

बोलेरो से हो रही थी प्लांट के कीमती सामानों की चोरी, सुरक्षा विभाग ने सामान सहित वाहन को पकड़ा

Ravi Sahu

लापरवाही: 53 वर्ष पुराने जर्जर भवन में लग रही कक्षाएं, डर के साए में पढ़ने को मजबूर बच्चे

Ravi Sahu

अतिथि व्याख्यान का आयोजन

Ravi Sahu

वार्ड नंबर 36 के प्रबल दावेदार हो सकते हैं किशोर मोहबे या मीनाक्षी मोहबे भाजपा के दो कद्दावर नेता आमने-सामने, अब पार्टी में टिकट को लेकर संशय बना हुआ है।

Ravi Sahu

Leave a Comment