Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

खरगोन एमपीयूडीसी के कार्यपालन यंत्री बैठक से नदारत और सीएम हेल्पलाईन के जवाब नहीं देने पर जारी होगा नोटिस

सुदर्शन टूडे न्यूज ब्यूरो चीफ खरगोन

 

खरगोन प्रभारी कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ श्रीमती ज्योति शर्मा की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीएम हेल्पलाईन की गहन समीक्षा की गई। ज्ञात हो कि प्रति माह की 20 तारीख को सीएम हेल्पलाईन की रैंकिंग जारी होती है। रैंकिंग जारी होने के आखरी दिन नगरीय प्रशासन के अंतर्गत एमपीयूडीसी की शिकायतें लंबित होने और अधिकारी बैठक से अनुपस्थित पाये जाने पर कार्यपालन यंत्री श्री सोलंकी को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह नगरीय निकायों में भीकनगांव और महेश्वर नपा द्वारा भी संतोषजनक प्रदर्शन नही करने पर निर्देशित किया गया। करही और मण्डलेश्वर द्वारा लक्ष्य पूरा करने पर सराहना की गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री केके मालवीया व सभी एसडीएम तथा जिला अधिकारी सभाकक्ष में और जनपद स्तरीय अमला वीसी के माध्यम से जुड़कर उपस्थित रहे।

 

सीएम हेल्पलाईन का लक्ष्य प्राप्त नहीं हुआ तो तहसीलदारों को जारी होगा नोटिस

 

टीएल बैठक के दौरान प्रभारी कलेक्टर श्रीमती शर्मा ने सीएम हेल्पलाईन पर तहसीलदारों के स्तर पर लंबित शिकायतों के बारे में जानकारी ली गई। प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि सभी तहसीलदार को दिया गया 85 प्रतिशत का लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सके है तो ऐसे तहसीलदारों को नोटिस जारी किया जाएगा।

 

इरर के कारण ऑनलाइन नहीं, चेक के माध्यम से जारी होगी राशि

 

टीएल बैठक में हुई सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा में सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि ऑनलाइन भुगतान करने में अभी इपी इरार होने से भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस कारण एनएचएम संचालक द्वारा पत्र के आध्यम से चेक से राशि जारी करने के निर्देश प्राप्त हुए है। चेक से राशि जारी होने के बाद सीएम हेल्पलाईन का संतुष्टि प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।

 

शिक्षा और डीपीसी को बड़ी जिम्मेदारी

 

बैठक में प्रभारी कलेक्टर श्रीमती शर्मा ने प्रभारी शिक्षा अधिकारी श्री शैलेन्द्र क़ानूडे और डीपीसी श्री विष्णु पाटीदार को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि सिर्फ सीएम हेल्पलाईन नहीं बल्कि योजनाआंे के क्रियान्वयन तथा शिक्षा की स्थिति को सुधारने में भी आप दोनों की जिम्मेदारी है। अभी शिक्षा विभाग सीएम हेल्पलाईन 50 वे नम्बर पर है। इस स्थिति को सुधारने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

Related posts

कटनी में अजय गौीटिया के नेतृत्व में आदिवासी संगठनों ने यूनिफॉर्म सिविल कोड एवं सीधी में आदिवासी युवक पर अमानवीयता के विरोध में सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

पिपलानी इलाके की घटना शराब के नशे में था युवक पुलिस को सूचना देकर पिया एसिड मौत

Ravi Sahu

अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पंडित हरि शुक्ला जी,एवं राष्ट्रीय सचिव अवधेश उरमलिया जी का हुआ आगमन।

asmitakushwaha

चुनाव के लिए कांग्रेस एक जुटता के साथ तैयार 

Ravi Sahu

आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने हटाये राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर, होडिंग्स

Ravi Sahu

सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा 12 का दीक्षांश समारोह सम्पन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment