Sudarshan Today
Otherछतरपुर

आयुष्मान कार्ड हेल्प डेक्स अभियान में वार्ड नं १ में बनाये गये १४० कार्ड

नौगांव -छतरपुर। गरीबों को मुफत और बेहतर ईलाज के लिये केन्द्र सरकार के द्वारा आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनबाने के लिये सभी को प्रेरित किया जा रहा है

लेकिन अगर कहीं समस्या है तो वह सर्वर के साथ समग्र आईडी का क्रमांक डालने के बाद अपात्र होना। सरकार के साथ जिला प्रशासन स्थानीय प्रशासन आयुष्मान कार्ड के लिये न केवल प्रेरित कर रहा है बल्कि उसके लाभ के बारे में बताया जा रहा है नगर पालिका के कैंप के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बना जा रहे है और नगर पािलका में बनाये जा रहे है समस्या पात्रता के बाद सर्वर की है बुधवार को वार्ड नं १ मे आयुष्मान कार्ड हेल्प डेस्क अभियान के तहत १४० बनाये।
स्वास्थ्य के लिये महत्वपूर्ण योजना आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये हेल्प डेस्क के माध्यम से नगर के युवा अम्रतांश पाठक उनकी टीम आशुतोष गुप्ता, मनोज गुप्ता , भूपेन्द्र यादव, शंकर साहू के साथ नगर पालिका के कम्प्यूटर ऑपरेटर परियोजना के अंतर्गत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की मदद से कार्ड बनाने के लिये हर वार्ड में मुहिम शुरू की। कलेक्टर संदीप जी आर , एसडीएम विनय द्धिवेदी, नपा अध्यक्ष अनूप तिवारी के द्वारा हर पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये इस नेक काम में सहयोग करने के लिये कहा। ज्ञात हो कि आम्रतांश पाठक के द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के दौरान कोविड सेंटर पर अपनी टीम के साथ काम किया था अब यह आयुष्मान कार्ड के लिये कर रहे है लेकिन अब समस्या भी है २०११ के जो सर्वेे है उसके अनुसार उन लोगों की समग्र आईडी के नंबर डालने के बाद आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिये अपात्र बताया जाता है वास्तविक स्थिति दूसरी समस्या सर्वर की है। क्योकि सर्वर भी सही काम नहीं करता है आयुष्मान कार्ड बनाने की यह मुहिम अभी जारी रहेगी। भले ही वक्त लगे लेकिन हर पात्र हितग्राही को आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ मिलना चाहिए। ऐसा अधिकारियों से लेकर कार्ड बनाने वाली टीम का मानना है।

Related posts

सुख –दुख की परिकल्पना,,,,, रवींद्र सिंह (मंजू सर) मैहर की कलम से।

Ravi Sahu

राजस्व अभियान अंतर्गत अधिकारियों द्वारा राजस्व न्यायालयों के निरीक्षण का दौर जारी

Ravi Sahu

राजा किशोर सिंह सम्मान यात्रा का हुआ शुभारंभ

Ravi Sahu

बाल मृत्यु में कमी लाना स्वास्थ्य विभाग का मुख्य लक्ष्य है

Ravi Sahu

बैरागढ़ दुर्घटना के मामले में छटवा आरोपी भी गिरफ्तार हुआ

Ravi Sahu

गदनखेड़ा व दही चौकी चौराहों का निरीक्षण कर जिला अधिकारी ने यातायात व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Ravi Sahu

Leave a Comment