Sudarshan Today
भेंसदेही

शास. महाविद्यालय नगर में बना चर्चा का विषय

अध्यनरत छात्र छात्राओं को आगे कर कौन सेक रहा अपनी राजैतिक रोटियां

 

भैंसदेही/मनीष राठौर

 

भैंसदेही में हाल ही में शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही धरना प्रदर्शन और ज्ञापन के माध्यम से काफी सुर्ख़ियों में नजर आ रहा है महाविद्यालय प्रबंधन पर कोई पक्षपात के आरोप लगाता है तो कोई उन आरोपों को झूठा साबित कर कार्यवाही की मांग करने के लिए आगे आता है यह तमाम जानकारियां सामने आने के पश्चात नगर में चर्चा का विषय बना हुआ। नगर की चर्चा की बात करें तो बस यही सामने आ रहा है कि वह कौन लोग है जो महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को आगे कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हुए हैं। आखिर लंबे समय से पदस्थ महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य का स्थानांतरण क्यों नहीं करवाना चाहते क्या वह नहीं चाहते की बरसों से प्रभारी प्राचार्य संभाल रहे महाविद्यालय भैंसदेही को भी स्थाई प्राचार्य मिले यह सवाल अब नगर की बुद्धिजीवी जनता के जुबान पर रोके नहीं रुक रहा। बड़ा सवाल यह है कि क्या महाविद्यालय भैंसदही को शासन दे पाएगा स्थाई प्राचार्य या प्रभारी प्राचार्य के भरोसे ही चलते रहेंगी। भैंसदही महाविद्यालय की शिक्षा व्यवस्था। नगर की आम चर्चाओं पर देंगे जिम्मेदार जनप्रतिनिधि ध्यान भैंसदही के शासकीय महाविद्यालय को स्थाई प्राचार्य दिलाने में निभाएंगे अपने भूमिका।

सत्र 2020 में भी हुआ था स्थानान्तरण

मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय भोपाल के दिनांक 30 /1/2020 के पत्र क्रमांक F 1-69/2019/38-1 में स्प्ष्ट उल्लेख है कि राज्य शासन एतद द्वारा श्री जीतेन्द्र दवंडे सहायक प्राध्यापक अंग्रेजी शासकीय महाविद्यालय भैसदेही जिला बैतूल को प्रशासनिक आधार पर तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करते हुये शासकीय महाविद्यालय शाहपुर जिला बैतूल में आगामी अन्य आदेश तक के लिए पदस्थ किया जाता है।सूत्र बताते है कि उक्त स्थानांतरण महाविद्यालय की अव्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुवे एव राजनीतिक दल को सहयोग प्रदान कर महाविद्यालय में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर छात्र संगठन द्वारा की गई शिकायतों के आधार पर शासन द्वारा छात्र हित में फैसला लेते हुए किया गया था। यह भी जानकारी प्राप्त हुई की स्थानांतरण के पूर्व भी प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र दवन्दे महाविद्यालय में प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ थे एवं काफी विवादित रहे हैं। एवं लंबे समय से शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में पदस्थ है जो कि मध्य प्रदेश सरकार की ट्रांसफर नीति पर सवाल खड़े करती है।

 

इनका कहना है

महाविद्यालय में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति होने पर व्यवस्थाओं में और भी बेहतर सुधार होंगे पहले भी स्थाई प्राचार्य होने से महाविद्यालय की दशा में अच्छा सुधार हुआ है।

विक्रम सांडे

वरिष्ठ नागरिक

महाविद्यालय में छात्र छात्राओं को मिलने वाले आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार है जिसके लिए महाविद्यालय में कुछ दलाल भी सक्रिय वर्षों से जमे होने के चलते महाविद्यालय में इस प्रकार की गतिविधियां संचालित हो रही है। यदि स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति होती है तो इन सब चीजों पर प्रतिबंध लग सकता है।

बाबा सोलंकी

आम आदमी पार्टी भैंसदेही

महाविद्यालय में स्थाई प्राचार्य होना चाहिए।

पीयूष वाघमारे

महाविद्यालय पूर्व छात्र

तहशील कार्यालय भैंसदेही में आवेदन देकर सीएम साहब से मिलने के लिए समय मांगा है। स्थायी प्रचार्य की मांग रखी जायेगी।

देवेश आठवेंकर

आदिवासी छात्र नेता

जब जिले के सभी महाविद्यालय में स्थायी प्राचार्य है।तो भैंसदेही महाविद्यालय को भी स्थायी प्राचार्य मिलना चाहिए।आखिर कब तक प्रभारी प्राचार्य के भरोसे संचालित होंगा महाविद्यालय।

सागर सिंह ठाकुर

छात्र नेता

Related posts

हत्या के घटनास्थल का पुलिस अधीक्षक बैतूल ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

पुलिस विभाग चला रहा चेतना जन-जागरुकता अभियान

Ravi Sahu

पेंशनर दिवस पर किया 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ पेंशनरों का सम्मान

rameshwarlakshne

मोमबत्ती जलाकर तन्मय को नगर के युवाओँ ने दी श्रद्धांजलि*

rameshwarlakshne

विधानसभा के ग्राम रंभा में शुक्रवार से साप्ताहिक बलोदेहीबाजार लगेगा 

Ravi Sahu

डॉ महेश ने किया ग्रामीण प्रतिभा का सम्मान

asmitakushwaha

Leave a Comment