Sudarshan Today
सिलवानी

किसानों ने गौ शाला के सामने लगाया जाम प्रशासन ने मवेशियों को गौशाला में अंदर कराया 

 

मौके पर पहुंचे एसडीओपी, तहसीलदार और थाना प्रभारी
ग्रामीणों ने लगाया गौशाला कर्मचारियों पर पैसे लेकर गाये अंदर करने का आरोप

संवाददाता सिलवानी

सिलवानी ।गुरुवार की सुबह 9 बजे राजमार्ग 44 गैरतगंज गाडरवारा के जुनिया पुल के पास ग्रामीणों ने जुनियां गौशाला के सामने ग्राम के आस पास के ग्रामीणों की मवेशी नही लेने पर आवारा 150 से अधिक गायों (मवेशियों) के साथ चक्काजाम कर दिया। जिससे सड़क के और दोनो लगी वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलते ही एसडीओपी राजेश तिवारी, तहसीलदार रामजीलाल वर्मा और थाना प्रभारी भारत सिंह घटना स्थल पहुंचे और गौशाला के गेट का ताला खुलबा कर गायों को गौशाला में प्रवेश कराया। इस दौरान गौशाला के कर्मचारी और थाना प्रभारी की बहस भी हुई।
किसानों ने बताया कि जुनिया पुल के पास अखंड दिगंबर जैन समाज द्वारा संचालित सर्वोदय पशु संरक्षण केन्द्र (गौशाला) की क्षमता 500 गायों की है। गौशाला के कर्मचारी ने बताया कि वर्तमान में इस गौशाला में लगभग 320 गाये है। हम अब और मवेशी नहीं ले सकते है। समिति ने मना किया है।
वही किसानों का आरोप है कि गौशाला का कर्मचारी अन्य गांव से आई गायों को पैसे लेकर गौशाला में अंदर कर लेता है। और जुनिया, चौका, आमापानी, रानीपुरा की मवेशियों को गौशाला में लेने से इंकार करता है। वर्तमान किसानों की फसले खेती में लगी हुई है। जिन्हे आवारा मवेशी कर नुकसान कर रहे है।
395 गायों की खुराक ली है प्रशासन से
बताया जाता है कि वर्तमान गौशाला में 320 गाये है और इस माह प्रशासन से 395 गायों की खुराक ली गई है। किसानों ने आरोप लगाया कि गौशाला की खाद को भी चोरी छिपे बेचा जाता है। जबकि क्षेत्र के कई किसानों द्वारा गौशाला को निशुल्क भूसा दिया जाता है।
एसडीओपी राजेश तिवारी ने थाना प्रभारी भारत सिंह को निर्देशित किया कि आज जो गायो को गौशाला में अंदर कराया गया है। जिनके कान पर टैग लगा है। पशु चिकित्सा विभाग से टैग लगे मवेशी मालिको की पहचान कर वैधानिक कार्यवाही की जावे।।

Related posts

भागवत कथा बड़ के वृक्ष की तरह होती है : पंडित प्रभुजी नागर

Ravi Sahu

बाइक सवार दो व्यक्तियो की घटना स्थल पर मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

Ravi Sahu

सिलवानी निशुल्क नवोदय कोचिंग क्लास का शुभारंभ

Ravi Sahu

पिकप और बाइक की टक्कर, 2 गंभीर घायल, रायसेन रिफर।

Ravi Sahu

महा जनसंपर्क अभियान में घर- घर पहुंच रहे भाजपा कार्यकर्ता भाजपा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सबसे बड़ी जीत दिलाने कार्यकर्ता उत्साहित

Ravi Sahu

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा भारत रत्न स्व.श्री लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्मदिवस मनाया गया

Ravi Sahu

Leave a Comment