Sudarshan Today
राजगढ़

रोज्या पंप की टेस्टिंग का काम हुआ शुरू, पहले दिन मैं लाइन में मिला लीकेज। अगर किसानों ने लाइन जोड़ने की परमिशन दी तो दिसंबर में मिल सकता है क्षेत्र को पानी! एस डी ओ

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। राजगढ़ जिले को अंडर ग्राउंड नहरों के माध्यम से पानी सप्लाई करते हुए किसानों को समृद्ध बनाने का काम सरकारें कर रही है। लेकिन कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण वा अधूरे पड़े कामों को पूरा नहीं कर पाने के कारण या इसे कहे कि ठेकेदारों की लापरवाही के कारण किसान नवंबर माह में भी सिंचाई के पानी से वंचित हैं। विभाग की माने तो कोशिश यही है कि इसी वर्ष पूरे क्षेत्र को पानी सप्लाई किया जा सके इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं और रोज्या पंप को भरते हुए वहां से हमने टेस्टिंग का काम भी शुरू कर दिया है लेकिन इसमें आड़े आ रही ठेकेदार द्वारा छोड़ी गई छोटी छोटी टुकड़ों में लाइन जॉइंट करने का काम जैसे ही पूरा हो जाता है तो सुचारु रुप से टेस्टिंग के बाद क्षेत्र को पानी मिलने लगेगा।

यह आ रही परेशानी।

गर्मी के सीजन में रोज्या पंप से पानी सप्लाई करने वाली अधिकतर लाइनों का काम खुदाई के साथ ही पूरा हो चुका है। लेकिन जहां क्रॉसिंग वाली लाइने जोड़ना थी वह ठेकेदार के द्वारा अधूरी छोड़ दी गई।इससे जब तक मैनलाइन नहीं जोड़ी जाती तब तक छोटी लाइनों को पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा है इससे किसान इंतजार में बैठा हुआ है। और विभाग लगातार ठेकेदारों से काम कराने की मशक्कत कर रहा है। अब देखना यह है कि क्या विभाग के द्वारा किए गए वादे के मुताबिक करेड़ी चाटू खेड़ा क्षेत्र को दिसंबर माह में पानी मिलता है या इस बार भी किसान नहरों के पानी से वंचित रहता है। क्योंकि जिस प्रकार के हालात दिखाई दे रहे हैं वह चिंतनीय है।

वर्जन

हम लगातार प्रयास कर रहे हैं और हमने रोज्या पंप को भरते हुए वहां से टेस्टिंग का काम भी शुक्रवार को शुरू कर दिया था। लेकिन मैंन लाइन की बेल्डिंग उखड़ जाने से उसमें बड़ा लीकेज सामने आया है जिससे एक किसान के खेत की फसल भी नष्ट होने की जानकारी मिली है। हम लगातार उस लाइन को तुरंत दुरुस्त कराते हुए आगे टेस्टिंग का काम कर रहे हैं।कोशिश है कि 10 दिसंबर तक हम जहां किसान लाइन जोड़ने की परमिशन देंगे उस क्षेत्र में हम पानी दे सकें।

कांता प्रसाद कड़ियाम्
एसडीओ मोहनपुरा परियोजना

Related posts

छह साल के बच्चे के साथ कमर में पत्थर बांधकर कुएं में कूदी मां, दोनों की मौत परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप।

Ravi Sahu

राजकुमार वर्मा बने भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष, बधाई देने वालों को लगा तांता

Ravi Sahu

28 सितंबर को रखी जायेगी माता बिजासन मन्दिर निर्माण की आधारशिला ।

Ravi Sahu

संविदाकर्मियों ने अपने खून से लिखे 100 पोस्टकार्ड

Ravi Sahu

5 नवंबर से शुरू होगी नगर पालिका में हेल्पलाइन सेवा।संबंधित विभाग को समय सीमा में करना होगा शिकायत का निराकरण।

Ravi Sahu

भाजपा कार्यालय में रिबन काटकर प्रदर्शनी का लिया जायजा, माता जी के मंदिर पर लगाये हरे भरे पौधे

Ravi Sahu

Leave a Comment