Sudarshan Today
बदनावर

बदनावर से सिसोदिया होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार उपचुनाव से सिसोदिया क्षेत्र में है सक्रिय

राहुल शर्मा
बदनावर।

 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शरद सिंह सिसोदिया बदनावर से होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार उपचुनाव से ही बदनावर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय है रोजाना सो किलोमीटर दूर से अपने निजी वाहन से इंदौर से लगातार क्षेत्र मे दौरे पर दौरे कर रहे हैं सिसोदिया दौरे के दौरान क्षेत्र की जनता की समस्या का समाधान भी कर रहे हैं। माना जाता है की सिसोदिया दिग्विजय सिंह के करीबी हैं और काग्रेस की पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदा सिसोदिया के पुत्र हैं शरद सिंह सिसोदिया। 2018 के उपचुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह ने दी थी हरी झंडी तब से ही सिसोदिया बदनावर विधानसभा क्षेत्र की कमान संभाल रहे हैं और सफलता भी मिल रही है। उपचुनाव के दौरान स्थानीय मुद्दा हावी रहा था इस कारण उन्हें टिकट नहीं मिला था इन 3 सालों में अब वह क्षेत्र के चप्पे-चप्पे से वाकिफ हो गए हैं चाहे वह कांग्रेस का कार्यकर्ता क्यों ना हो याआमजन क्यों ना हो सभी को भली-भांति समझने लगे हैं। अभी कुछ माह पूर्व क्षेत्र में हुए पंचायत चुनाव में अहम भूमिका निभाते हुए जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक डावर के समर्थन में दिन-रात डटे हुए थे और सफलता भी मिली। वहीं भाजपा के दमदार प्रत्याशी दिनेश गिरवाल को हार का सामना करना पड़ा था डावर अच्छे मतों से विजई हुए थे जब से ही सिसोदिया की क्षेत्र में चहल-पहल और बढ़ गई। इंदौर से सिसोदिया रोजाना अपने निजी वाहन से बदनावर विधानसभा क्षेत्र मे कांग्रेस की जड़ मजबूत करने के लिए निकल जाते है। बदनावर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एक नई जान फूंक दी है सिसोदिया ने क्षेत्र में चाहे शोक बैठक हो या मांगलिक कार्य हो सभी कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराते हैं।सिसोदिया ने शुरु दिन से कहा है की मैं बदनावर को एक उत्तम विधानसभा बनाऊंगा इसके लिए मैं दृढ़ संकल्पित हूं। हालांकि क्षेत्रीय विधायक उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के सामने चुनाव लड़ना एक बहुत बड़ी चुनौती है इसका एहसास स्थानीय नेताओं को उपचुनाव के दौरान हो चुका है। हालांकि बदनावर विधानसभा क्षेत्र में इंदौरी नेताओं का दबदबा है इसी का फायदा सिसोदिया को मिल सकता है।

क्षेत्र की जनता के मुश्किल वक्त में काम आए हैं सिसोदिया

बदनावर विधानसभा क्षेत्र की जनता भी सिसोदिया के काम की प्रशंसा करने लगी हैं जब भी क्षेत्र की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदौर संबंधित कोई काम के लिए फोन लगाया तो सिसोदिया तुरंत फोन रिसीव किया और सामने वाले व्यक्ति को स्पष्ट जवाब देकर उसको संतुष्ट किया हैं। इंदौर में बहुत से काम निपटाए हैं सिसोदिया ने चाहे वह स्वास्थ्य संबंधित क्यों ना हो चाहे वह पुलिस प्रशासन संबंधित क्यों ना हो क्षेत्र की जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने जब भी उन्हें याद किया उन्होंने तुरंत मामले को संज्ञान में लेकर काम किया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए सिसोदिया

बदनावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत दोत्ररिया बखतपुरा भेसोला धासीखेड़ा मुंगेला लिलीखेड़ी रेशमगारा मुल्थान गाजनोद दत्तीगारा ओसार मोसार छायन सेमलिया कलोरा रतनपुरा सकतली तीखीफाटा बालोदा खिलेड़ी कड़ोद कला कड़ोद गोपालखेड़ी कोद बदनावर ढोलाना आदि समस्त ग्राम पंचायतों में पहुंचकर कहीं पर शोक बैठक के कार्यक्रम में शामिल हुए तो कहीं पर मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल हुए है। जैसे ही सिसोदिया किसी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं सामने वाले की खुशी दोगुनी हो जाती है। सिसोदिया लगातार क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं जब से उन्हें उपचुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से बदनावर क्षेत्र में कांग्रेस की ओर से हरी झंडी मिली है जब से ही कांग्रेस की ओर से क्षेत्र की कमान संभाले हुए हैं। आने वाले 2023 की पूर्ण रूप से तैयारी में लगे हैं हालांकि पार्टी की तरफ से अभी दो ही नाम चर्चा में है मनोज गौतम और शरद सिंह सिसोदिया अभी धार जिला अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम ने प्रेस वार्ता में खुलासा किया है की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आश्वासन पर बदनावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से मनोज गोतम उम्मीदवार होंगे। हालांकि चुनाव में अभी साल भर का समय है विधानसभा चुनाव में पार्टी ही फैसला करेगी कौन चुनाव लड़ता है कौन नहीं।

Related posts

सुबह से ही लग गई कतारे बुजुर्गों को गोद में उठाकर मतदान केंद्र पहुंचे परिवार के सदस्य

Ravi Sahu

मनुष्य जन्म मिला है तो सभी को प्रेम रखना चाहिए:- कथावाचक श्री दुर्गा लाल शर्मा

Ravi Sahu

उद्योग मंत्री दत्तीगांव की उपस्थिति में आयोजित होगा दीपावली मिलन समारोह

Ravi Sahu

बारिश में भी काम चालू है 50 लोगों की टीम ने पूरे रोड पर की मरम्मत

Ravi Sahu

न.प.स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 10 वी रेंक के साथ मिला एक स्टार

Ravi Sahu

अनिल लुनिया कांग्रेस उधोग एवं व्यापार प्रकोष्ठ जिला महामंत्री मनोनित

Ravi Sahu

Leave a Comment