Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अशोकनगर से आई जांच समिति द्वारा क्षात्रावास की बारीकी से जांच की गई

ईसागढ़– ईसागढ़ के बालक आदिवासी छात्रावास की अनियमितताओं की शिकायत पर आज जिला मुख्यालय से जांच करने एक टीम आई थी।शिकायत के बाद कलेक्टर महोदय द्वारा जांच समिति गठित की गई, जिसमें मनोज दुबे छात्रावास प्रभारी, मनोज नामदेव स्थापना शाखा एवं धीरज सिंह भील द्वारा छात्रावास का निरीक्षण किया गया।

अशोकनगर से आई जांच समिति द्वारा क्षात्रावास की बारीकी से जांच की गई।जांच में भारी अनियमितताएं देखने को मिली, छात्रावास में निरीक्षण के समय कुल 3 छात्र उपस्थित मिले, 2 छात्र उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने गए थे। जब छात्रों से छात्रावास में मिलने वाले खाने के बारे में जानकारी ली, तो छात्रों ने बताया कि सुबह चाय नहीं दी जाती, नाश्ते में पोहा दिया जाता है साथ में मूंगफली दी जाती है खाने में सुबह 10:00 बजे दाल रोटी दी जाती है श्याम को आलू की सब्जी और रोटी दी जाती है, हरी सब्जियां एक माह में एक या दो बार ही मिलती हैं।खाने में सलाद नहीं दिया जाता। वही सर्दियों के मौसम के चलते छात्रों के ओढने के लिए जो कंबल हैं, वह बहुत गंदे थे।साथ ही तकियों के कवर भी बहुत गंदे थे।क्षेत्रों ने बताया, कि खेलने का सामान अभी 1 दिन पहले ही मिला है। छात्रावास में 3 दिन से पानी की मोटर खराब होने से तीन चार छात्र अपने घर चले गए, वहीं छात्रावास के लेट्रिन-बाथरूम की साफ सफाई का बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया,शौचालय बहुत गंदे मिले। जिनके गेट टूटे हुए थे।

मीनू के अनुसार छात्रों को खाना नहीं दिया जाता है, छात्रों ने बताया कि अधीक्षक बी के खंडेले कभी-कभी छात्रावास में आते हैं। वहीं अन्य चार कर्मचारियों में से एक भी कर्मचारी छात्रावास में नहीं मिला। जांच समिति द्वारा 3 वर्ष की उपस्थिति, पंजी, खाद्यान्न स्टोर की पंजी एवं स्टोक रजिस्टर एवं 3 वर्ष के बैंक स्टेटमेंट सहित पिछले 3 वर्षों में छात्रावास को कितनी राशि प्राप्त हुई,और उस राशि को किस मद में खर्च किया गया, उसके बिल वाउचर की कॉपी शिकायतकर्ता सुरेंद्र जैन के समक्ष में उपस्थित होकर अशोकनगर शाखा जनजातीय कार्य विभाग में आकर प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं।

Related posts

05 साल से फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

नगरपरिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवेंद्र यादव CMO नरेंद्र जाटव द्वारा कृषि उपज मंडी प्रांगण पहुँचकर

Ravi Sahu

अखिल भारतीय मां नर्मदा परिक्रमा सेवा संघ के प्रदेश सहसंयोजक केवलराम मीणा और उनकी पूरी टीम ने ओंकारेश्वर से 25 नवंबर को मां नर्मदा की परिक्रमा शुरू की

Ravi Sahu

यूनिफार्म फोर्स की मौजूदगी में S.P. ने रक्षित केंद्र में किया शस्त्र पूजन

Ravi Sahu

भीकनगांव विधानसभा के क्षेत्रीय विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी जी एवम डॉक्टर सोलंकी जी के नेतृत्व में निकाली कांवड़ यात्रा

Ravi Sahu

शासकीय विद्यालय के ऊपर से बिजली लाइन निकलने से हादसे की आसंका।

Ravi Sahu

Leave a Comment