Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसीहोर

आष्टा पुलिस द्वारा नशा के दुष्परिणामों एवं अन्य विषयों पर पुष्पा हाई सेकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों को जानकारी दी

 

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के द्वारा इस आशय के निर्देश इकाई के समस्त थाना प्रभारियों को दिये गए है कि अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाकर पूर्णतः अवैध मादक पदार्थ एवं अवैध शराब पर अंकुश लगाया जावे, साथ ही इस हेतु जनजागरूकता की भी नितांत आवश्यकता होने से लगातार जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्देश भी दिये गए है ।
इसी क्रम मे दिनांक 17.10.22 को थाना प्रभारी आष्टा निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौर के द्वारा स्थानीय पुष्पा हाई सेकण्डरी स्कूल मे बालको को नशा करने के दुष्परिणामों की जानकारी दी साथ दोपहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट धारण करने के संबंध मे तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट लगाने के संबंध मे जानकारी दी गई व महिला संबंधी अपराधों के संबंध मे विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय मे कानून मे भी विस्तृत संशोधन इस तारतम्य मे किया जाकर धारा 354 भादवि के साथ ही 354ए, 354बी, 354सी, 354डी को जोडा जाकर छेडछाड के प्रकार के दायरे को बढाया गया है । व बच्चों का लैंगिक अपराधों से संरक्षण किये जाने हेतु बनाए गए कानूनों के संबंध मे भी विस्तृत जानकारी बच्चों को दी गई । व बच्चों को यह समझ दी गई कि वे मात्र एक चीज का नशा करे वह है शिक्षा का इसके अलावा प्रत्येक नशा चाहे वह किसी भी प्रकार है बेकार है । व इससे दूर रहे ।

Related posts

विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी द्वारा कई निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया छात्र छात्राओं को साइकिल वितरण

Ravi Sahu

झाड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों पड़ा मिला महिला का शव, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका

Ravi Sahu

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव होने पर भाजपा ओबीसी मोर्चा मंडल बोड़ा द्वारा आतिशबाजी चलाकर व मिठाईया खिलाकर जीत का जश्न मनाया।

Ravi Sahu

टाउन हॉल के पास वाले नाल का गहरीकरण कर नाले में पानी छोड़े जाने की मांग की  गई

asmitakushwaha

सीहोर क्लब ने सीहोर मिनी को 3 – 2 से हराया

asmitakushwaha

50 दिन की कर रहे पैदल यात्रा बारामती शहर से गोगामेड़ी तक

Ravi Sahu

Leave a Comment