Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

भारतीय किसान संघ ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

 

 

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट

राजपुर

भारतीय किसान संघ जिला बड़वानी के द्वारा आज जबरेश्वर महादेव मंदिर बस स्टैंड से तहसील कार्यालय रैली निकालकर तहसीलदार को प्रधानमंत्री ,मुख्यमंत्री ,राज्यपाल ,कृषि मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा ।जिसमे राजपुर ब्लॉक के आस पास के समस्त किसान भारी संख्या में मौजूद रहे। एवं तहसील कार्यालय पहुचकर जमकर नारे बाजी की ।

भारतीय किसान संघ जिलाध्यक्ष मंशाराम पंचोले ने बताया की वर्तमान में किसान की कपास की फसल पककर तैयार हो चुकी है जिसे किसान बेचने हेतु मंडी ले जाता है किंतु व्यापारियों द्वारा अनिश्चित कालीन हड़ताल की वजह से किसान का माल मंडी में नही लिया जा रहा एवं किसान को गांव में ही जो कपास खरीद रहे है उनके द्वारा 1000 से 1500 रु कम करके कपास खरीदा जा रहा है ।आगामी समय मे मंडी ज्यादा समय तक बंद रहेगी तो आगे आने वाले दीपावली के त्योहार एवं खाद बीज आदि की उधारी कैसे भर पाएंगे। एवं आगे गेंहू, चना , एवं अन्य प्रकार की फसल लगाने के लिए किसान पैसे कहाँ से लाएगा। आज तहसील कार्यालय पहुचकर तहसीलदार को प्रधानमंत्री ,मुख्यमंत्री ,राज्यपाल ,कृषि मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया है जिसमे किसानों के हित को देखते हुए बड़वानी जिले की कपास मंडियों में केंद्र सरकार द्वारा एफ.पी.ओ (किसान समूह ) एवं सी.सी.आई द्वारा व्यापारियों के जैसी बोली लगाकर खरीदी करवाई जावे एवं लाइसेंसी व्यापारियों को हड़ताल खत्म कर कल से पुनः खरीदी चालू करवाई जावे आगे व्यापारी खरीदी नही करते है तो इनके लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाई की जाए अन्यथा भारतीय किसान संघ द्वारा आगे पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेगी।

 

*किसानों के समर्थन में नगर के खाद बीज दवाई दुकानदारो ने 1 दिन दुकान बंद की*

किसानों की मांगों के लिए नगर की खाद बीज कीटनाशक दुकानदारो ने 1 दिन दुकान बंद रखकर किसानो का समर्थन किया साथ ही नगर के किराना एवं अन्य व्यापारि संगठनों ने भी किसानों के साथ आकर उनका समर्थन दिया।

Related posts

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर), अध्यक्ष श्री कानूनगो,17 अक्टूबर को जिले के दौरे पर रहेंगे*

Ravi Sahu

कलेक्टर भव्या मित्तल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सद्भावना दिवस पर दिलाई प्रतिज्ञा

Ravi Sahu

बारिश न होने से प्रभावित हो रही फसलें ,किसानों के माथे पर बढ़ी चिंता की लकीरें

Ravi Sahu

मुआवजा से वंचित रहे 5 गांव के लोगों ने आज कलेक्ट्रेट में दिया ज्ञापन

asmitakushwaha

दिव्यांग एवं वरिष्ठ मतदाताओं को दिलाएं होमवोंटिग की सुविधा- जिला निर्वाचन अधिकारी

Ravi Sahu

*डिंडोरी,, हाटबाजार रहा बंद लोगो में नाराजगी*

Ravi Sahu

Leave a Comment