Sudarshan Today
dindoriमध्य प्रदेश

*डिंडोरी,, हाटबाजार रहा बंद लोगो में नाराजगी*

 

 

 

कृष्ण कुमार मिश्रा जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे डिंडोरी

 

 

 

डिंडौरी-शनिवार को विक्रमपुर के सैकड़ो ग्रामीण और व्यापारियों ने दो दिन पहले बस ड्राइवर और ऑटो चालक के बीच हुई मारपीट की घटना में पुलिस द्वारा की गई एकपक्षीय कार्यवाही के विरोध में दिन भर बाजार बन्द कर रैली निकालकर पुलिस चौकी पहुँचे और एस डी ओ पी को ज्ञापन सौपा।एस डी ओ पी द्वारा जाँच कर कार्यवाही के आश्वासन के बाद ग्रामीण मान कर वापस चले गए।

*बस संचालक सहित दो लोगो के खिलाफ एक्ट्रो सिटी एक्ट के तहत दर्ज अपराध का कर रहे विरोध*

विक्रमपुर गांव के उपसरपंच उदित शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले बस संचालक चंदन शर्मा ,सूरज शर्मा और भरत लाल यादव के साथ बस स्टॉप के पास ऑटो चालक राजेश कुमार परस्ते के साथ सवारियों को लेकर विवाद हो गया ।इस बात को लेकर समाज विशेष के लोगो ने विक्रमपुर में आकर नेशनल हाई वे को जाम कर दिया पुलिस ने उनके दबाव में आ कर तीनो के खिलाफ मारपीट के अलावा एक्ट्रो सिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया ,जबकि दूसरे पक्ष के खिलाफ सामान्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। जो गलत है।

एक दिन पहले प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में पुलिस वाहन में की थी तोड़फोड़ दूसरे दिन ऑटो चालक राज कुमार परस्ते निवासी पडरिया के साथ लगभग 200 लोग पुलिस चौकी के सामने नेशनल हाई वे को चार घंटे तक जाम कर दिया ।पुलिस ने दबाव में आकर चंदन शर्मा ,सूरज शर्मा भरत यादव के अपराध के साथ ही एक्ट्रो सिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

*बस ऑपरेटर संघ ने अनिश्चित कालीन हड़ताल में जाने की दी चेतावनी*

डिंडौरी से पहुँचे बस आपरेटर संघ के संदस्य संजय केशवानी ने बताया कि पुलिस द्वारा बस संचालक और ऑटो चालक के बीच हुये विवाद पर पुलिस ने एकतरफा कार्यवाही की है ।अगर पुलिस ऑटो चालक के खिलाफ कार्यवाही नही करती तो बस ऑपरेटर संघ अनिश्चित कालीन हड़ताल में जाने को मजबूर होगा।

समर्थन में आये व्यापारी और ग्रामीण बस संचालक और ऑटो चालक के बीच हुए विवाद में पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही के विरोध में विक्रमपुर गांव के रविदत्त राय,स्कंद गुप्ता,श्यामा कांत गुप्ता,भगवंत प्रसाद दुबे,पंकज शर्मा सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।एस डी ओ पी ने दी समझाइश तब माने ग्रामीण

शहपुरा एस डी ओ पी मुकेश अविन्द्रा ने ग्रामीणों और व्यापारियों को समझाइश दी और ऑटो चालक के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिलाया इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।लगभग आधे घंटे तक एस डी ओ पी पुलिस चौकी परिसर में ही ग्रामीणों को समझाते नजर आए।

Related posts

भारत रत्न लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का झारखंड के राज्यपाल ने किया अनावरण

Ravi Sahu

लगातार दूसरी बार चुनाव जीत कर ब्यौहारी विधानसभा की सालों पुरानी परम्परा को शरद ने तोड़ा

Ravi Sahu

जिला मुख्यालय रायसेन में 14 अगस्त को तिरंगा रैली तथा कार्यक्रम का होगा आयोज

Ravi Sahu

ग्राम केवलारी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

Ravi Sahu

झुमकी घाट पर होती है कई दुर्घटनाएं इस और न कोई जनप्रतिनिधियो का ध्यान

Ravi Sahu

खंडवा जिले के थाना धनगांव पुलिस ने सट्टा लिखते रंगे हाथ आरोपी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

Leave a Comment