Sudarshan Today
तेंदूखेड़ामध्य प्रदेश

चिटिंग बनी जान की दुश्मन

तेंदूखेड़ा- गत दिवस वार्ड क्र. 10 में रहने वाले 27 वर्षीय शिवम् पिता सुरेंद्र विश्वकर्मा की छोटी सी चिटिंग उसकी ही जान का दुश्मन बन गई। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार की रात्रि लगभग साढे 8 बजे की बताई जा रही है। भामा तिराहे सिविल न्यायालय के सामने एक काम्पलेक्स में पूल गेम खेल रहे छोटू राजपूत ओमप्रकाश नोरिया साहिल विश्वकर्मा साथ साथ खेल रहे थे कि गेम के दौरान चिटिंग के तहत शिवम विश्वकर्मा नामक जो वहां पर मौजूद था कि छोटू राजपूत और ओमप्रकाश नोरिया की आपस में शिवम से बात विवाद होने लगा, वादविवाद पहले गालियों में फिर बाद में मारापीट में तबदील हो गया, और छोटू राजपूत, और ओमप्रकाश नोरियाा के द्वारा शिवम को स्ट्रिक के माध्यम से इतनी बेरहमी से पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया। और मारपीट करने वाले दोनों वहां से जा भागे। बीच बचाव के दौरान शिवम कोे घर पहुंचा दिया, चूंकि शिवम के माता पिता नागपुर उसकी बहिन के यहां गये हुये थे। पड़ोसियों ने उसकी गंभीर हालत केा देखते हुये इलाज भी कराया। शनिवार की रात्रि में उसे असहनीय पीड़ा हुई, जिसे रात्रि में भी अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान पुनः घर लाकर छोड़ दिया गया, लेकिन रविवार की सुबह सुबह असहनीय पीड़ा से कराहते शिवम् की संघातक चोटो के चलते उसकी मौत हो गई, पड़ोसियों ने जब उसे कुछ समय बाद जब चिल्लाने की आवाज नहीं आई तो जाकर देखा, तो वह मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। तत्काल उसके नगर में ही रहने वाले रिश्तेदारों को सूचित कियाा गया। मौके पर पहुंचकर पुलिस को भी सूचना दी गई एवं अस्पताल ले गये। जहां डॉक्टरों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस विषय को पुलिस ने अपनी विवेचना में लेते हुये धारा 294, 323, 506, 34 के तहत छोटू राजपूत एवं ओमप्रकाश नोरिया केे खिलाफ मामला प्रकरण दर्ज कराते हुये आरोपियों को पकड़ने टीम गठित की गई है।

शराब पीकर पी.एम. कर रहे डॉक्टर की कराई गई एम.एल.सी.

जेब से निकली शराब की वॉटल

चूंकि मृतक शिवम के माता पिता घर पर न होने की स्थिति में उसका पी.एम. काफी विलंब से हो रहा था। शिवम अपने घर का इकलौता पुत्र था। उनके आने के बाद जैसे ही पी.एम. होने ही वाला था कि पी.एम. के लिये नियुक्त किये गये डॉक्टर पूर्व से ही नशे में धुत्त बने हुये थे। जिसके द्वारा पी.एम. के पूर्व ही यह कहा जा रहा था कि इसने आत्माहत्या की है जहर खाया है, इस विषय का मौजूद पीड़ित पक्ष द्वारा विरोध किया गया और नशे की हालत में पी.एम. कर रहे डॉक्टर को रोकने के लिये प्रशासनिक अधिकारियों का सहारा लिया गया। जब मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के द्वारा पीड़ित पक्षों की मांग पर डॉक्टर की एम.एल.सी. कराई गई तो उसकी जेब से शराब की एक वॉटल निकली। पुनः पोस्टमार्डम कराये जाने के लिये पीड़ित पक्ष की मांग के अनुसार जिला चिकित्सालय में जाकर पोस्टमार्डम कराया जायेगा। और उसे तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया।

इनका कहना है

घटना की जानकारी लगतेे ही पुलिस पूरी संजीदगी से कार्यवाही एवं विवेचना में जुटी हुई है। आरोपियों को भी शीघ्र पकड़ लिया जायेगा। तथा पीड़ित प़क्ष की मांग के अनुसार पुनः पोस्टमार्डम के लिये शव जिला चिकित्सालय भेजा गया है। तथा नशे की हालत में पी.एम. कर रहे डॉक्टर की भी एम.एल.सी. कराई गई है और इसकी जांच कराकर जिला चिकित्सा अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जायेगी।

 

श्रीमति सुची पाठक

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तेंदूखेड़ा

Related posts

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रही नगर परिषद।

asmitakushwaha

साहू समाज की जिला स्तरीय बैठक सफलता पूर्ण सम्पन्न, मुख्य अतिथि के रूप में रवि करण साहू जी की उपस्थिति खास थी

Ravi Sahu

राष्ट्रीय महाकाल सेना ने नारेबाजी कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

जन अभियान परिषद की बैठक सम्पन्न

Ravi Sahu

पुलिस अधिक्षक के मार्ग र्दशन पर 

asmitakushwaha

पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती पर हुये अनेक कार्यक्रम

Ravi Sahu

Leave a Comment