Sudarshan Today
सिलवानी

विजयादशमी का पर्व परंपरागत रूप से बरसते पानी में मनाया गया।लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी, अखाड़ों के युवा बारिश के पानी में भीगते हुए अपने करतब दिखाते हुए दिखाई दे रहे थे।

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

सिलवानी। – रायसेन जिले के सिलवानी में असत्य पर सत्य अन्याय पर न्याय की जीत का पर्व विजय दशमी दशहरा परंपरागत रूप से हर्षोल्लास के साथ बरसते पानी में मनाया गया बारिश के बावजूद चल समारोह में शामिल लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई अखाड़ों के युवा बारिश के पानी में भीगते हुए अपने करतब दिखाते हुए चल रहे थे।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामसिंह सिंह राजपूत, मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, विधायक प्रतिनिधि विभोर नायक, हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष नारायण यादव, समिति के पदाधिकारियों ने दशहरा मैदान पहुंच कर रावण दहन किया । वहीं नगर के बजरंग चौराहा, एवं गांधी चोराहा पर सिलवानी विधायक एवं पूर्व लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह ने देवी प्रतिमाओ का पूजा अर्चना के उपरांत सभी का स्वागत करते हुए अखाड़ों के संचालकों कलाकारो के स्वागत किया। जिसमें विभिन्न अखाड़ों के युवा ढोलको की थाप पर लेझमे बजाते और विभिन्न करतब दिखाते हुए चल रहे थे ।दोपहर से लगातार बारिश हो रही थी लेकिन उत्साह में कमी नहीं आई। दशहरे का परंपरागत जुलूस बजरंग चौराहा हनुमान मंदिर से जिसमें विभिन्न अखाड़ों के युवा ढोलको की थाप पर लेझमे बजाते और विभिन्न करतब दिखाते हुए चल रहे थे ,इसी बीच वर्षा शुरू हो गई लेकिन उत्साह में कमी नहीं आई। चल समारोह बजरंग चौराहा हनुमान मंदिर से होता हुआ नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए नकटी नदी मैदान पहुंचा। जहां मां जगतजननी की आरती की गई। और माता रानी का विसर्जन किया गया। आतिशबाजी भरे तीर से रावण के पुतले का सतरंगी आतिशबाजी के साथ दहन किया गया। कार्यक्रम में प्रशासनिक अमले के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related posts

सड़क किनारे लगती फल सब्जी की दुकानो से बना रहता है हादसे का अंदेशा, स्टेट हाईवे 44 पर पुलिस चौकी से लग कर शासकीय भूमि पर लगती है दुकाने दिन रात बड़ी संख्या में निकलते है भारी वाहन

Ravi Sahu

सिलवानी गैरतगंज नगर के ब्लॉक ग्राउंड में 26 दिसंबर को शाम भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा

Ravi Sahu

धनश्याम यादव को प्रदान की गई श्रवण मशीन। निकाए के वार्ड 4 में आयोजित शिविर में योजनाओं का लाभ लेने आए 5 आवेदन।        विधायक प्रतिनिधि व पार्षद प्रतिनिधि को नागरिको ने सौंपे आवेदन।

Ravi Sahu

मुनि संघ के चातुर्मास कलश स्थापना कार्यक्रम में बताया महामंत्र लेखन का महत्व।

asmitakushwaha

सोशल सोसायटी द्वारा सिलवानी में नवनिर्मित अटल बिहारी बाजपेई स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बैडमिंटन कोर्ट में पीवीसी मैट लगवाने हेतु ज्ञापन 

Ravi Sahu

भगवान बिरसा मुंडा जी की पुण्यतिथि पर किया शत- शत नमन 

Ravi Sahu

Leave a Comment