Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिवनी

बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही आती हैं सुख और समृद्धि-मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार

 

 

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो सिवनी

 

निर्वाचन आयोग द्वारा पहल करते हुए 1 अक्टूबर अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त श्री अनूप चंद पांडेय तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश श्री अनुपम राजन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों से एनआईसी माध्यम से जुड़े वरिष्ठ मतदाताओं को संबोधित कर वरिष्ठ मतदाताओं द्वारा लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए कृतज्ञता व्यक्त की गयी।

 

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव कुमार ने कहा कि किसी भी परिवार की खुशी गाड़ी, बड़ा घर से नही बल्कि वृद्धजन आशीर्वाद से हैं। इन्ही के आशीर्वाद से ही सुख और समृद्धि आती हैं। बुद्ध जन ज्ञान एवं अनुभव का खजाना होते है, गूगल से लर्निंग तो मिलती है, लेकिन ज्ञान नहीं मिल सकता। इसलिए युवा पीढी को बुद्ध जनों से ज्ञान प्राप्त करना चाहिए।मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त अनुपम राजन ने सुख एवं जीवन की कामना करते हुए कहा कि वे भारत में लोकतंत्र की नीव रखने वाले मतदाता है, उनकी प्रेरणा तथा अनुभव से लोकतंत्र मजबूत हुआ है।

 

जिला स्तर पर भी एनआईसी कक्ष में आयोजित वरिष्ठ मतदाता सम्मान समारोह के कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा भी जिलें के वरिष्ठ मतदाता श्री छिद्दीलाल श्रीवास एवं श्री एम के श्रीवास्तव को पुष्प, साल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खंडायत, अनुविभागीय अधिकारी श्री अंकुर मेश्राम सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

*देश के अंतरराष्ट्रीय सीमा बाघा बॉर्डर को देखने के लिए रवाना हुई वालेंटियर्स की टीम

Ravi Sahu

आसीवन के गुदड़ी बाबा के दयार में जिला पंचायत अध्यक्ष व उनके प्रतिनिधि ने चढ़ाई चादर मुल्क के लिए की दुआ

Ravi Sahu

कोदो कुटकी के बिस्किट खाने से आंगनवाड़ी के बच्चे हुए उल्टी दस्त से ग्रस्त अस्पताल में भर्ती

Ravi Sahu

जिला मुख्यालय डिण्डौरी नगर में पेयजल का पीएचई विभाग द्वारा किया गया गुणवत्ता परीक्षण

Ravi Sahu

डिंडोरी जिला अस्पताल की लड़खड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था समय पर ड्यूटी नहीं पहुंच रहे डॉक्टर मरीज हो रहे परेशान

Ravi Sahu

पुणे के उद्योग पति ने बाधवगढ़ में दिखाई दरियादिली 6 करोड़ खर्च करने का भेजा प्रस्ताव।

asmitakushwaha

Leave a Comment