Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

*खरगोन पुलिस की विद्युत मोटर पंप चोरी करने वालो के विरुद्ध ऑपरेशन शिकंजा के तहत बड़ी कार्यवाही*

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

 

 

*तीन थानों द्वारा मोटर पंप चोरी करने वाले के विरुद्ध की गई कार्यवाही*

 

*कई दिनों से किसानो के खेत से चोरी हो रहे थे मोटर पंप*

 

*चोरी करने वालो द्वारा कबाडियों को ऊँचे दामो पर बेच दिए जाते थे मोटर पंप*

 

*चोरी करने वाले कुल 09 आरोपियों सहित एक कबाड़ी गिरफ्तार*

 

*चोरी की कुल 20 मोटर पंप, एक जनरेटर व 65 फीट विद्युत केबल पुलिस द्वारा जप्त*

 

*जप्त कुल मश्रुके की अनुमानित कीमत लगभग 3,50,000 रुपये*

खरगोन पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ग्रामीण जोन इंदौर श्री राकेश गुप्ताएवं उप पुलिस महानिरीक्षक निमाड़ रेंज खरगोन श्री तिलकसिंह व पुलिस अधीक्षक जिला खरगोन श्री धर्मवीर सिंह जी के निर्देशन में किसानों के खेतो से सिंचाई की मोटर पम्प चोरी होने की घटनाओं को देखते हुये उक्त घटनाओ की पतारसी के लिए विशेष अभियान शिकंजा चलाया गया। अभियान में खरगोन जिले के समस्त थाना प्रभारीयों को किसानो के खेतों से चोरी हो रही विद्युत मोटर पंप के मामलो में प्रभावी कार्यवाही कर चोरों का पता करने व चोरी गयी मोटर पंप की बरामदगी के लिए निर्देश दिये गये।

 

इसी तारतम्य में विद्युत मोटर पंप चोरो की सूचना मिलने पर अति. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) खरगोन श्री जितेन्द्रे सिंह पंवार, अति. पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री मनीष खत्री तथा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) बडवाह श्री विनोद दीक्षित के नेतृत्व में थाना सनावद, थाना करही व थाना बैड़िया पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है।

 

थाना सनावद गत दिवस शनिवार को मुखबीर से सूचना मिली की ग्राम दसौड़ा से कुछ अज्ञात संदिग्ध हिरापुर कि ओर आ रहे है। मुखबीर कि सूचना पर यकिन कर पुलिस टीम द्वारा हिरापुर से दसौड़ा मार्ग पर निगरानी करते मुखबीर के बताये हुलिये के तीन चार युवक आते दिखे जिन्हें पुलिस बल द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। उन्हें पूछताछ के लिए थाना लाया गया जहां उनसे हिकमत अमली से पूछताछ करते बताया की उनके द्वारा 14 व 15 सितंबर की दरमियानी रात को परशराम इंगला के खेत से पानी का मोटर पम्प एवं ओमप्रकाश विर्ला के खेत से 50 फीट केबल तथा रविन्द्र विर्ला के खेत से 15 फीट केबल चुरा ली है। जिसे ग्राम दसौड़ा के पास पुलिया के निचे गड्डे में छुपा दिया है। आरोपीयों की निशादेही से मय पंचानों के आरोपी के बताये स्थान दसौड़ा पुलिया के पास जाकर चोरी की गई मश्रुका एक मोटर पम्प तथा 65 फीट केबल किमती लगभग 28250 रू. कि जप्त कर आरोपियों को थाने लाया गया। थाने पर पंजीबद्ध कर अन्य मोटर चोरी के अपराध क्र 539/22, 540/22 में आरोपियों से सघनता से पूछताछ करते उनके द्वारा कबूल किया गया कि उनके द्वारा आज से करीब 10-12 दिन पहले हिरापुर तालाब से 04 मोटर एवं ग्राम नलवा के पास नहर में से 03 मोटर चुराई है जिसे हमने आपस में बाट ली है एवं अपने घर में छुपा कर रखी है। आरोपीयों द्वारा स्वीकारोक्ती उपरांत पंचानो को हमराह लेकर ग्राम दसौड़ा पहुंचे जहां आरोपी अरुण के कब्जे से 03 मोटर, आरोपी राजु के कब्जे से 02 मोटर, आरोपी सोनू से 01 मोटर आरोपी राज महेश के कब्जे से 02 मोटर कुल किमती लगभग 1 लाख 22 हजार रूपये की जप्त की गई। आरोपीयों से आसपास के क्षेत्रो में हो रही चोरियों के संबंध में पूछताछ के लिए न्यायलय में आरोपीयों को प्रस्तुत कर पुलिस रिमांड ली जा रही है। अब तक आरोपीयो से कुल 08 मोटर पम्प एंव 65 फीट केबल वायर कुल मश्रुका 1 लाख 50 हज़ार का जप्त किया है।

Related posts

बरगी बांध और नदियों से लिफ्ट सिंचाई योजना की मांग को लेकर कलेक्टर से चर्चा

sapnarajput

पिछोर में शूट हुई वेब सीरीज कलाकंद का पहला एपिसोड हुआ रिलीज

Ravi Sahu

बच्चों को गुणवत्तायुक्त, पौष्टिक भोजन व नाश्ता मीनू अनुसार ही दें

Ravi Sahu

उन्नाव में जंगल में शव मिलने से मचा हड़कंप, हत्या करके शव फेंके जाने की जताई जा रही आशंका

Ravi Sahu

8 किलोमीटर की दूरी तय कर कावड़ यात्रा पहुंची सिद्धेश्वर महादेव मंदिर, जगह – जगह हुआ स्वागत।

Ravi Sahu

*पहली बरसात बहा ले गयी पुलिया की ऊपरी सतह :- बोले ग्रामीण* *कौड़ी पंचायत के कौड़ी देव नाले पर बनी भ्रष्टाचार युक्त पुलिया

rameshwarlakshne

Leave a Comment