Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

*पहली बरसात बहा ले गयी पुलिया की ऊपरी सतह :- बोले ग्रामीण* *कौड़ी पंचायत के कौड़ी देव नाले पर बनी भ्रष्टाचार युक्त पुलिया

*पहली बरसात बहा ले गयी पुलिया की ऊपरी सतह :- बोले ग्रामीण*

*कौड़ी पंचायत के कौड़ी देव नाले पर बनी भ्रष्टाचार युक्त पुलिया*

बैतूल/रामेश्वर लक्षणे

जनपद पंचायत भैंसदेही की ग्राम पंचायत कौड़ी अंतर्गत कौड़िया कच्चे मार्ग पर ग्राम पंचायत द्वारा कौड़ी देव नाला पर लगभग 8 से 10 लाख रुपए की लागत से लगभग 6 माह पहले पुलिया का निर्माण कार्य कराया गया है। बताया जा रहा कि निर्माण में सफेदपोश नेताओं का संरक्षण होने के कारण निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत द्वारा भारी भ्रष्टाचार कर घटिया निर्माण किया गया है पुलिया निर्माण में क्षतिग्रस्त पाइप पोल इस्तेमाल किए गए हैं। वही बिना बेस बनाएं जमीन पर ही पाईप पोल लगा दिए गए हैं। पोलो का जॉइंट सीमेंट के मसाले से नहीं भरा गया है। निर्माण में रेत गिट्टी के अनुपात में बहुत ही कम मात्र में सीमेंट का प्रयोग किया गया है। साथ ही बाजू से नाले से निकालकर मिट्टीयुक्त रेत का प्रयोग किया गया है। वाइब्रेटर का प्रयोग ना कर लकड़ी की छड़ी के माध्यम से मसाले की एयर निकाली जा रही थी । जिसके चलते पहली ही बारिश में निर्माण कार्य ने अपना घटिया निर्माण का परिचय दे दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि यह नवनिर्मित पुलिया एक बरसात भी नहीं सह पाई और शासन का लाखों रूपया बर्बाद हो गया। जबकि यहां पुलिया की आवश्यकता भी नही थी लगभग 50 मिटर पहले गाँव के पास जो नदी है वह आवश्यकता थी पर पंचायत द्वारा वहां निर्माण न करवाकर इस नाले पर निर्माण कराया । जानबूझकर शासन के पैसों का दुरूपयोग किया गया। ऐसा नही की जनपद के इंजीनियर को जानकारी नही क्योकि उनके मार्गदर्शन में ही तो पूरे घटिया किस्म के निर्माण और निर्माण में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। इसी ग्राम पंचायत के पिछले कई घटिया निर्माण की शिकायतें हम ग्रामीणों द्वारा जिला स्तर तक की जा चुकी है परंतु राजनीतिक दबाव के चलते यहां आज तक कोई अधिकारी जांच पर नहीं आया।

*इनका कहना है*
आप इंजीनियर से ही बात करो वही आपको जानकारी दे पाएंगे , हम साथ मे ही है। मुझे तीन दिन भैंसदेही और तीन आठनेर जनपद में बैठना पड़ता है।

के पी राजोरिया(प्रभारी)
सीईओ जनपद भैंसदेही

Related posts

हिन्दु उत्सव समिति ने किया कन्या पगपूजन का आयोजन शहर के विभिन्न स्थानों पर 501 कन्याओं की पगपूजन कर दिया उपहार

Ravi Sahu

सीहोर विधानसभा सीट  से लड़ेंगी इंदिरा भील, समाजवादी पार्टी उतरेंगी मैदान में

Ravi Sahu

जलाभिषेक अभियान में पधारे महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान भोपाल के अध्यक्ष व बैरागी समाज के गोरव श्री भरतदास जी बैरागी राज्यमंत्री व माननीय श्री विभास जी उपाध्याय राज्यमंत्री

asmitakushwaha

विश्व हेपेटाइटिस दिवस जिला जैल में आयोजित हुआ कैम्प

Ravi Sahu

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को लेकर भव्य रैली,,, आमंत्रण,,,

Ravi Sahu

जिलापुलिस की देर रात कस्बों के बाहर स्थित ढाबों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

Ravi Sahu

Leave a Comment