Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशहडोल

पात्र हितग्राही सरकारी दफ्तरों के चक्कर नही लगाएगें, जनता की सेवा के लिए मध्यप्रदेश सरकार-शिवराज हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएं- मुख्यमंत्री

 शहडोल ब्यूरो आशीष नामदेव

 

शहडोल। प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शहडोल प्रवास जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जनता की सेवा के लिए है। जनता को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए और उनके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि  योजनाओं से सबको फायदा हो सबके जीवन में समृद्धि आएं उनके जीवन में खुशहाली आए, गरीब की जिंदगी सुधर जाए ऐसे प्रयास होने चाहिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 21 सितंबर को शहडोल जिले के विकासखण्ड सोहागपुर के ग्राम पंचायत कोटमा में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा कर रहे थें। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में विभागवार एवं योजनावार प्राप्त आवेदनों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने फैसला किया है कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राही सरकारी दफ्तरों के चक्कर नही लगाएगें, बल्कि शासन, प्रशासन के लोग गांवों में जाकर हितग्राहियों से सम्पर्क स्थापित करेंगे तथा उन्हें कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं। मुख्यंत्री ने जन सेवा शिविर प्रधानमंत्री सम्मान निधि, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, मुख्यमंत्री कल्याण विवाह योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान कार्ड योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, उज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, आहार अनुदान योजना, किसानों के लिए संचालित मछुआ क्रेडिट योजना, उद्यम योजना, अटल पेंशन योजना की ग्रामीणों के समक्ष समीक्षा करते हुए कहा कि इन योजनाओं से जिन हितग्राहियों को लाभ नही मिल रहा है उनकी सूची तत्काल तैयार करें और सभी 33 प्रकार की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को 31 अक्टूबर के पूर्व दिलाना सुनिश्चित करें।  मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 अक्टूबर तक कोई भी पात्र हितग्राही हितलाभों से वंचित नही रहना चाहिए। शिविर में किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत कई किसानों को राशि नही मिलने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि  किसानों के लिए यह योजना  काफी समय से संचालित है इस योजना के अन्तर्गत  किसानों को 10 हजार रूपये की राशि मुहैया कराई जाती है यह राशि पात्र किसानों को हर हाल में मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसान सम्मान निधि से जिन किसानों को लाभ नही मिला है उनकी सूची तैयार करें तथा उन्हें प्राथमिकता के साथ किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि  राशन वितरण व्यवस्था को और अधिक कारगर और पारदर्शी बनाएं, राशन वितरण योजना का लाभ सभी पात्र गरीब परिवारों को मिलना चाहिए।

 

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक  जयसिंह मरावी ने मुख्यमंत्री के शहडोल जिले के आगमन पर स्वागत किया तथा कहा कि शहडोल जिले में लोक कल्याणकारी योजना के शिविरों का आयोजन किया जा रहा है इन शिविरों से  लोगो को लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभों का वितरण भी किया। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र श्रीमती हिमाद्री सिंह, अध्यक्ष, महिला वित्त विकास निगम श्रीमती अमिता चपरा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रभा मिश्रा, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, ब्यौहारी विधायक शरद कोल, कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, उपाध्यक्ष जिला पंचायत फूलवती, जनपद अध्यक्ष सोहागपुर हीरावती कोल,समाजसेवी श्री कमलप्रताप सिंह, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हिमांशु चंद्र एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थें।

पात्र हितग्राही सरकारी दफ्तरों के चक्कर नही लगाएगें, जनता की सेवा के लिए मध्यप्रदेश सरकार-शिवराज
हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएं- मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत कोटमा में ग्रामीणों के समक्ष की योजनाओं की समीक्षा सुदर्शन टुडे शहडोल ब्यूरो आशीष नामदेव
शहडोल। प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शहडोल प्रवास जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जनता की सेवा के लिए है। जनता को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए और उनके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं से सबको फायदा हो सबके जीवन में समृद्धि आएं उनके जीवन में खुशहाली आए, गरीब की जिंदगी सुधर जाए ऐसे प्रयास होने चाहिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 21 सितंबर को शहडोल जिले के विकासखण्ड सोहागपुर के ग्राम पंचायत कोटमा में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा कर रहे थें। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में विभागवार एवं योजनावार प्राप्त आवेदनों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने फैसला किया है कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राही सरकारी दफ्तरों के चक्कर नही लगाएगें, बल्कि शासन, प्रशासन के लोग गांवों में जाकर हितग्राहियों से सम्पर्क स्थापित करेंगे तथा उन्हें कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं। मुख्यंत्री ने जन सेवा शिविर प्रधानमंत्री सम्मान निधि, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, मुख्यमंत्री कल्याण विवाह योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान कार्ड योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, उज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, आहार अनुदान योजना, किसानों के लिए संचालित मछुआ क्रेडिट योजना, उद्यम योजना, अटल पेंशन योजना की ग्रामीणों के समक्ष समीक्षा करते हुए कहा कि इन योजनाओं से जिन हितग्राहियों को लाभ नही मिल रहा है उनकी सूची तत्काल तैयार करें और सभी 33 प्रकार की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को 31 अक्टूबर के पूर्व दिलाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 अक्टूबर तक कोई भी पात्र हितग्राही हितलाभों से वंचित नही रहना चाहिए। शिविर में किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत कई किसानों को राशि नही मिलने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि किसानों के लिए यह योजना काफी समय से संचालित है इस योजना के अन्तर्गत किसानों को 10 हजार रूपये की राशि मुहैया कराई जाती है यह राशि पात्र किसानों को हर हाल में मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसान सम्मान निधि से जिन किसानों को लाभ नही मिला है उनकी सूची तैयार करें तथा उन्हें प्राथमिकता के साथ किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन वितरण व्यवस्था को और अधिक कारगर और पारदर्शी बनाएं, राशन वितरण योजना का लाभ सभी पात्र गरीब परिवारों को मिलना चाहिए।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक जयसिंह मरावी ने मुख्यमंत्री के शहडोल जिले के आगमन पर स्वागत किया तथा कहा कि शहडोल जिले में लोक कल्याणकारी योजना के शिविरों का आयोजन किया जा रहा है इन शिविरों से लोगो को लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभों का वितरण भी किया। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत आयोजित शिविर में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र श्रीमती हिमाद्री सिंह, अध्यक्ष, महिला वित्त विकास निगम श्रीमती अमिता चपरा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रभा मिश्रा, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, ब्यौहारी विधायक शरद कोल, कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, उपाध्यक्ष जिला पंचायत फूलवती, जनपद अध्यक्ष सोहागपुर हीरावती कोल,समाजसेवी श्री कमलप्रताप सिंह, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हिमांशु चंद्र एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थें।

Related posts

मुख्यमंत्री आज करेंगे सिंगल क्लिक, पीएम आवास और स्वनिधि के हितग्राहियो के खातों में जाएगी राशि

Ravi Sahu

*श्रीअष्ट महालक्ष्मी महायज्ञ कलेंडर का हुआ विमोचन*

Ravi Sahu

खरगोन जिले के बड़वाह के सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास व अर्थदण्ड से किया दण्डित

Ravi Sahu

पहल जन सहयोग विकास संस्था द्वारा गावो में लोगो को किया जा रहा जागरूक

Ravi Sahu

शहपुरा पुलिस ने नशामुक्ति व साइबर क्राइम को लेकर कोहानी देवरी में चलाया जागरूकता अभियान

Ravi Sahu

धूमधाम से मनाई अग्रसेन जयंती

Ravi Sahu

Leave a Comment