Sudarshan Today
झांसी

चिकित्सा शिविर में बीपी, शुगर, टीवी की जांच मुनीर खान के द्वारा की गई एवं सीएचओ आरती के द्वारा वैक्सीनेशन किया गया।

जिला ब्यूरो चीफ आनन्द साहू

गरौठा (झाँसी) माह के तीसरे शनिवार को आज तहसील सभागार गरौठा में जिलाधिकारी झांसी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। आज आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस मे बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंचे।जिलाधिकारी व एसएसपी के द्वारा प्रत्येक फरियादी की समस्याओ को गंभीरता पूर्वक सुना गया और अधिकारियों व कर्मचारियो को शीघ्र समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।समाधान दिवस में गरौठा विधायक जवाहर राजपूत भी मौजूद रहे और उन्होंने भी लोगों की समस्याओं को सुना। समाधान दिवस में राजस्व के 12 पुलिस के 16 स्वास्थ्य के 2 विकास के 11 शिक्षा के 4 व अन्य मामलों से सम्बन्धित 19 प्रार्थना पत्रों सहित कुल 64 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। वही महिला हेल्प डेस्क पर कुल 11 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। ग्राम प्रधान डुमरई व ग्राम प्रधान कचीर द्वारा राजस्व लेखपाल की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी द्वारा कार्य मे शिथिलता बरतने पर दोषी लेखपाल के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की गई। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा आईजीआरएस की समीक्षा की गई। जिसमें संवंधित कर्मचारियों को आईजीआरएस पर लंबित पड़ी शिकायतों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में किसान यूनियन के दर्जनो किसानों ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा। गरौठा के मोहल्ला इंद्रानगर की दर्जनों महिलाओं ने पेयजल की समस्या को लेकर मुहल्ले मे सुचारु रूप से पानी की आपूर्ती कराये जाने की मांग की। ग्राम रमपुरा निवासी मनी देवी ने ससुराली जनों पर अतिरिक्त दहेज़ की मांग को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, शहपुरा निवासी रतीराम ने प्रार्थना पत्र देते हुए परिवार रजिस्टर की नकल दिलाए जाने की मांग की। इस मौके पर उपजिलाधिकारी गरौठा क्षितिज द्विवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी आभा सिंह, नायव तहसीलदार दीपेंद्र कुमार,तहसीलदार वंदना कुशवाहा, वन क्षेत्राधिकारी स्वामीदीन चौधरी, खंड विकास अधिकारी राहुल मिश्रा सहित सर्किल के थानों की पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

चिकित्सा शिविर में मरीजों को दिया गया डॉक्टरी परामर्श समाधान दिवस के मौके पर तहसील सभागार में चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें चिकित्साधिकारी बामौर डॉक्टर के. के. राजपूत, चिकित्साधिकारी गरौठा डॉ राहुल गुप्ता, चिकित्सा अधिकारी करगुवां खुर्द डॉ विवेक सोनी द्वारा महिलाओं और पुरुषों में होने वाली विभिन्न बीमारियों के बारे में जागरूक किया गया।

चिकित्सा शिविर में बीपी, शुगर, टीवी की जांच मुनीर खान के द्वारा की गई एवं सीएचओ आरती के द्वारा वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान सीएचओ सीताराम एवं फार्मासिस्ट त्रिभुवन यादव भी मौजूद रहे। चिकित्सा शिविर में पहुंचे जिलाधिकारी ने खुशी जाहिर की।

Related posts

समाज के प्रति सेवा, समर्पण व उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित हुए राजेश साहू

Ravi Sahu

सफाई व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, अतिक्रमण, को लेकर अधिशासी अधिकारी कल्पना शर्मा ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

झांसी की बेटी ने जयपुर में लहराया परचम

Ravi Sahu

माँ-बाप का छूटा साथ, संदीप सरावगी ने थामा हाथ

Ravi Sahu

राजीव गांधी ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किए गए डॉ.संदीप सरावगी का झांसी आगमन पर किया नामदेव समाज झांसी व व्यापारियों ने किया अभिवादन।

asmitakushwaha

वीरों की भूमि राजा छत्रसाल की नगरी छत्तरपुर में प्रथम नगर आगमन पर अखिल भारत हिन्दू महासभा ने बुंदेलखंड के गौरव वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी का किया भव्य स्वागत

Ravi Sahu

Leave a Comment