Sudarshan Today
upकानपुर देहात

भोगनीपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर 141 शिकायतें 14 शिकायतों का निस्तारण किया

 

सुदर्शन टुडे शाहनवाज खान(सानू) कानपुर देहात

 

भोगनीपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम अजय कुमार राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ,जहा पर शिकायत कर्ताओं की 141 शिकायतें सुनी गई औऱ 14 शिकायतों का निस्तारण किया गया ।
भोगनीपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम अजय कुमार राय को कस्बा के इंद्रानगर के कैलाश ने बताया कि मोहल्ले के उमेश कुमार मकान की रैम्प रास्ते मे अवैध तरीके से बना लिया है जिससे लोगो को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है , टियोगा गांव के रामधार ने कहा कि ,इनकी भूमि पर दबंगई के बल पर फूल सिह ने अवैध ढंग से निर्माण कर दिया है साथ ही गांव के रामबाबू ,श्यामसुंदर ,रामबहादुर आदि ने इनकी भूमि पर कूड़ा डालते हैं विरोध करने पर गाली गलौच करके मारपीट को आमादा करते हुए ,जरेलापुर गांव के रामलाल ने कहा कि इनकी घर के छत से बिजली का तार निकालकर गांव के आनन्द के घर मे कनेक्शन किया गया जिसको हटवाया जाए ,सरौता प्रथम के ओमदास ने बताया कि ,गांव में काली माता का प्रचीन मन्दिर है जहां पर बिजली का दो पोल आंधी में टूट गए थे तार जर्जर हो गए थे जिसको अभी तक सुधारा नही गया ,इस मौके पर सीओ तनु उपध्याय ,तहसीलदार अनिता शेखर और नयाब तहसीलदार मनीष द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे है।

Related posts

मुश्किल भरी डगर, गड्डायुक्त सड़कों पर कब पड़ेगी साहब की नजर! अपनी दुर्दशा पर आँशु बहा रही विधानसभा गोपामऊ क्षेत्र की खस्ताहाल,गड्डायुक्त सड़के। हरदोई – प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भले ही प्रदेश भर की गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने दावा किया हो और सम्बंधित जिम्मेदारों को गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने के आदेश जारी किए हो पर उनका यह फरमान धरातल पर प्रदेश में उनकी दुबारा सरकार बनने पर भी दिखाई नही दे रहा है। इसके अलावा बता दे कि प्रदेश में दुबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद केबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने 03 माह के अंदर गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने का दावा किया था।यहां गोपामाऊ विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का हाल देखकर यह कहना अनुचित नही होगा कि सूबे के मुखिया व केबिनेट मंत्री का यह दावा सायद भाषण आदेश देने व कागज़ों तक ही सीमित रह गया। यहां जनपद हरदोई की विधानसभा गोपामऊ क्षेत्र में सर्वाधिक सड़कों की दुर्दशा बहुत ही दयनीय है। यहाँ ग्रामीण इलाकों की सड़कें गड्डामुक्त होने का इंतजार कर रही है, वही इलाकाई किसानों व अन्य लोगों का कहना है कि बाजार व ब्लॉक मुख्याल,अस्पताल या हरदोई शहर को जाना इन्ही रास्तों से होता है जो अभी तक गड्डायुक्त हालत में पड़ी है। इसके अलावा वर्तमान समय मे राजघाट से छोटी काशी कहे जाने वाले गोला गोकरननाथ तक जाने वाले कांवरियों को इन्ही रास्तों से नंगे पांव जाना पड़ता हैं। यहां विधानसभा क्षेत्र की टड़ियावां से हरिहरपुर होते हुए जनपद सीतापुर के दधनामाऊ जाने का संपर्क मार्ग कई वर्षों से खस्ताहाल अवस्था मे है, हरिहरपुर मार्ग कस्बा टड़ियावां व हरिहरपुर मध्य में तालाब में तब्दील हो चुका है। इसी तरह रावल तिराहे से लेकर पेंग व नगर गोपामाऊ होंते जनपद की सीमा गोमती नदी भकुरहा पुल तक गैर जनपद व कांवरियों को जाने वाले मुख्य मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे हो चुके हैं। यहां के इलाकाई लोग कहते हैं कि सड़क नही बनी थी तो कम से कम सड़क रिपेयरिंग व पैचिंग कार्य ही हो जाता हैं। तो शायद कांवरियों सहित इलाकाई लोगों को बड़ी ही राहत मिलती। इसके अलावा गोपामऊ मार्ग से खेरिया नयापुरवा होते नरायनपुर ग्रंट बोझवा मार्ग,कस्बा टड़ियावां से लालापुरवा,गढ़ी, लिलवल आदि मार्ग बिल्कुल गड्डायुक्त जर्जर हालत में पड़े हैं, जो गड्डामुक्त होने राह देख रहे जबकि सरकार व सरकारी नुमाइंदे क्षेत्र की सड़कों के गड्डामुक्त होने का दावा कर रहे हैं। क्या बोले जिम्मेदार – क्षेत्रीय विधायक श्यामप्रकाश का कहना है, कि हरिहरपुर,दधनामाऊ एवं रावल तिराहा से नगर गोपामाऊ होते हुए गोमती नदी पुल तक सड़क बनने का प्रस्ताव पास हो चुका है, सरकार द्वारा बजट न भेजें जाने से सड़के गड्डायुक्त अवस्था मे है,पैसा आते ही इन सड़कों को गड्डामुक्त कराया जाएगा।

Ravi Sahu

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Ravi Sahu

एसडीएम ने किया मोहल्ला नई बस्ती का औचक निरीक्षण गन्दगी फ़ैलाने पर डेयरी संचालक पर किया 2000 रुपए का जुर्माना

Ravi Sahu

गाँव पहुँच कर लंपी बीमारी पशु डॉक्टरों की टीम ने शुरू किया जानवरों का इलाज

Ravi Sahu

नवागत खंड शिक्षा अधिकारी श्री मनोज कुमार सिंह जी का हुआ स्वागत

asmitakushwaha

नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज के छात्राओं का हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा ,

Ravi Sahu

Leave a Comment