Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

केंद्र की एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद इस राज्य सरकार ने किया पेट्रोल डीजल पर वैट कम, आमजन को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल (petrol diesel) पर लगने वाले केंद्रीय एक्साइज़ ड्यूटी में भारी कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र ने महंगे गैस सिलेंडर खरीदने वाले लोगों को भी बड़ी राहत दी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले केंद्रीय एक्साइज़ ड्यूटी में भारी कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र ने महंगे गैस सिलेंडर खरीदने वाले लोगों को भी बड़ी राहत दी है। जिसके बाद राजस्थान की गहलोत सरकार ने भी कटौती की घोषणा की है।

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई एक्साइज कटौती से राज्य सरकार का पेट्रोल पर 2.48 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर वैट भी कम होगा। इससे प्रदेश में पेट्रोल 10.48 रुपये एवं डीजल 7.16 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा।

इससे राज्य को करीब 1200 करोड़ रुपये प्रति वर्ष की राजस्व हानि होगी एवं आमजन को इसका लाभ मिल सकेगा। पूर्व में दो बार की गई वैट की कमी से राज्य को 6300 करोड़ रुपये की राजस्व हानि हुई थी। आज की कटौती को जोड़कर राज्य को करीब 7500 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष की राजस्व हानि होगी।

Related posts

नशामुक्ति अभिायान के तहत पुलिस की तीसरी कार्यवाही, 124.750 किग्रा गांजे के पौधे जप्त*

Ravi Sahu

सोने व चांदी के जेवरात व 13 हजार रुपये समेत शातिर चोरो के गिरोह को किया गया गिरफ्तार 

Ravi Sahu

नकली गुटखा व तंबाकू बनाने वाले अवैध फॅक्टरी का कब होगा भंडाफोड़

Ravi Sahu

भोपाल राजधानी के फंदा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत परवलिया मे भारी भ्रष्टाचार जिला कलेक्टर से जाँच कराने की मांग

asmitakushwaha

शासकीय ऊच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बम्होरी में मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा मानव दुर्व्यवहार के अपराधों की रोकथाम के लिए जन जागरूकता अभियान शिविर का आयोजन किया गया।

Ravi Sahu

शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज दमोह में विधिक जागरूकता शिविर सम्पन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment