Sudarshan Today
bhopalमध्य प्रदेश

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा दिनाँक 09/04/2024 को ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ के अंतर्गत निजी रूप से लोगों को मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।

 

सपना माली

भोपाल / गतिविधि के संचालन में स्वयंसेवकों द्वारा अपने घर से नज़दीकी मंदिर, मौहल्ले, दुकानों, चौराहों, व बाजारों में जा कर लोगों को आने वाले चुनाव के प्रति जागरूक किया। नवाचार का निर्माण कर गतिविधि को और भी प्रभावशाली बनाने हेतु स्वयंसेवकों द्वारा एक सफेद कपड़े/ शीट में “7 मई 2024 को, मैं मतदान देने अवश्य जाऊंगा/जाऊंगी ” लिख कर स्थान पर मौजूद लोगों के हस्ताक्षर लिए और उनसे वादा लिया कि वह सभी लोकतंत्र के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान प्रदान करेंगे एवं वोट देने अवश्य जाएँगे। गतिविधि में इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा लगभग 300 से ज्यादा लोगों को जागरूक कर उन्हें उनके एक वोट की एहमियत समझाई और बताया गया की मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और अपनी बात रखने का एक जरिया है।

गतिविधि का सफल संचालन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल (संस्थान संचालक) एवं डॉ. इंदिरा बर्मन (कार्यक्रम अधिकारी, रा.से.यो इकाई) व वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में इकाई के समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Related posts

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने महुपथरई तथा मेहगांव में महिलाओं को वितरित किए लाड़ली बहना योजना स्वीकृति पत्र 

Ravi Sahu

जन अभियान परिषद संभाग समन्वयक ने की नवांकुर संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक

Ravi Sahu

तुलेश्वरी सिंह धुर्वे एम पी पीएस सी की परीक्षा उत्तीर्ण कर पुष्पा गढ़ क्षेत्र को गौरवान्वित किया

Ravi Sahu

राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 52 गांव के किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन , पानी के लिए

Ravi Sahu

92 वर्ष की आयु में प्रीति सचदेव का दुःखद निधन आज हटा नाका मुक्तिधाम में होगा अंतिम संस्कार

Ravi Sahu

पूरा जिला चोरों के हवाले, एक भी चोरी नहीं पकड़ पा रही पुलिस

asmitakushwaha

Leave a Comment