Sudarshan Today
Other

मुल्क की तरक्की के लिए रोजेदारो ने मांगी दुआ

जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे शाहनवाज खान शानू

कानपुर देहात राजपुर। मुकददस रमजान में रोजेदार पावंदी से पांच वक्त की नमाजें और तरावीह में खुदा की इबादत में मशगूल है। शुक्रवार को माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे को रोजेदारों से राजपुर की सभी मस्जिदों में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे और जुमे की नमाज अदा की। इस दौरान मुल्क और कौम की खुशहाली, तरक्की के लिए दुआ मांगी। पुरानी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना नियामतउल्लाह ने तकरीर कर रमजान के दूसरे अशरे की फजीलत बयान की। उन्होंने मुसलमानों से कहा कि रोजे के दौरान ज्यादा से ज्यादा वक्त इबादत में गुजारें।
यह महीना लोगों को सब्र, संयम और सहनशीलता के साथ ही गरीब-मजलूम की भूख और प्यास को महसूस कराने का भी काम करता है। उन्होंने लोगों से नेकी, भलाई के रास्ते पर चलते हुए सभी लोगों के साथ अच्छे से पेश आने का पैगाम दिया। रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज के लिए प्रशासन की ओर से मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रहा।

तरावीह में कुरान मुकम्मल होने का सिलसिला जारी

राजपुर। मुकददस माह-ए- रमजान में मस्जिदों में तरावीह (कुरान का पाठ) का सिलसिला जारी है l गुरुवार को राजपुर कस्बे की पुरानी जामा मस्जिद में तरावीह की शक्ल मे कुरान का पाठ मुकम्मल हो गया l मौलाना मोहम्मद नियामतउल्लाह ने दस दिवसीय तरावीह में कुरान मुकम्मल की l इस मौके पर मौलाना ने कुरान की फजीलत बयान करते हुए कुरान में दी गई तालीम पर अमल करने की अपील की। और दुआ से पहले कुरान की अहमियत बयान की। उन्होंने कहा कि कुरान कयामत के दिन सात ऐसे लोगों की बख्शिश कराएगा जिन पर जहन्नुम वाजिब हो। हाफिज-ए- कुरान दुनिया का बेहतरीन शख्स है जो अल्लाह के कलाम को अपने सीने में महफूज रखता है।
महफिल में नफीसुल हसन, मोहम्मद अतीक, मोहम्मद सादिक, रिजवान, अरशद मंसूरी, इशहाक मंसूरी, अनवार अहमद, मोहम्मद जमा, हाजी नूर बख्श, हाजी खान मास्टर मौजूद रहे l

Related posts

प्रत्याशियों को अपने अपराधिक मामलों की जानकारी प्रकाशन करनी जरूरी

Ravi Sahu

40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजन एवं 85 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों को घर पर मिलेगी मतदान की सुविधा

Ravi Sahu

रामदेवा में रामचरितमानस सम्मेलन में सम्मिलित हुए भाजपा विधायक प्रदीप अग्रवाल

Ravi Sahu

ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय करेली में

Ravi Sahu

बीलवा ने तलवाड़ा पर 36 रनों से दर्ज की

Ravi Sahu

नवरात्रि पर्व को लेकर थाना करेली में शांति समिति की बैठक हुई संपन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment