Sudarshan Today
देश

योगी कैबिनेट से अब मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफ़ा

दारा सिंह चौहान मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार के बीच बीजेपी को एक और झटका लगा है. स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है.

दारा सिंह चौहान ने कहा, ”माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

बता दें कि मंगलवार को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मौर्य के इस्तीफे के बाद उनके करीबी माने जाने वाले तीन अन्य विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दिया और मौर्य का साथ निभाने का दावा किया.

मंत्री से इस्तीफे के बाद मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा कर उनका सपा में स्वागत किया. मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी आज भाजपा से इस्तीफा दे दिया.

 

Related posts

स्व लता मंगेश्कर को श्रद्धांजलि दी।

asmitakushwaha

ग्रामीण इलाकों में फैला कोरोना: उज्जैन 65 मरीज पॉजिटिव, 10 महिदपुर, 1 नागदा का, पॉजिटिविटी रेट 3.15%

Admin

आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगती महिलाऐ

asmitakushwaha

सड़क सुरक्षा के लिए घर घर जा बता रहे नियम। 

asmitakushwaha

पीलीभीत सूचना विभाग 27 नवम्बर 2022/गन्ना विकास परिषद 

Ravi Sahu

सहकारी समिति में 60 लाख का घोटाला: सागर में 48 किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर निकाला लोन, समिति, 2 बैंक प्रबंधक समेत 6 पर FIR दर्ज

Admin

Leave a Comment