Sudarshan Today
upपीलीभीत

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज पहुंचे कर्नाटक से लाए गए 4 हाथी

 

ब्यूरो चीफ मुकेश गुप्ता

 

पीलीभीत में कर्नाटक से चार हाथियों को लेकर रवाना हुई टीम मंगलवार देर रात पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज में पहुंच गई। हाथियों के स्वागत के लिए टाइगर रिजर्व प्रशासन ने भव्य तैयारी की है। वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार हाथियों के स्वागत के लिए पीलीभीत पहुंचेंगे। हाथियों को 55 लाख रुपये में कर्नाटक सरकार से खरीदा गया है।

दीपावली के बाद 14 सदस्यीय टीम हाथियों को लेने कर्नाटक रवाना हुई थी। टीम में अफसर, डॉक्टर और महावत शामिल थे। कर्नाटक पहुंचने के बाद हाथियों की स्थिति को परखा गया। सब कुछ ठीक मिलने के बाद फील्ड डायरेक्टर ललित वर्मा और डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल कर्नाटक पहुंचे। कागजी प्रक्रिया पूरी की गई। चार दिन पूर्व हाथियों को पीलीभीत के लिए रवाना किया गया। चार ट्रकों में अलग-अलग हाथी और दो ट्रकों में हाथियों के लिए खाने-पीने की सुविधा की गई। टीम के सदस्य भी सफर के दौरान वाहन से साथ में ही रहे।

डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने बताया कि देर रात हाथी पीटीआर की माला रेंज में पहुंच गए। सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गईं हैं। हाथियों के स्वागत के लिए बुधवार को वन मंत्री अरुण कुमार और विभागीय अफसर माला रेंज के गेस्ट हाउस पर पहुंचेंगे।

Related posts

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदी के साथ अपने पैतृक गांव पथरी देवी मंदिर में टेका माथा

Ravi Sahu

चालक को झपकी आ जाने की वजह से कार पेड़ से टकरा गई

Ravi Sahu

*प्रतिभा सम्मान समारोह मे प्रतिभाशाली बच्चो को किया सम्मानित*।

Ravi Sahu

पीलीभीत के थाना सेहरामऊ क्षेत्र में एसएसओ के संरक्षण में अवैध मिट्टी खनन जोरो से जारी शाम होते ही शुरू हो जाता है

Ravi Sahu

भागवतकथा श्रीहरि का स्वरूप व्यास गौरदास महाराज l

Ravi Sahu

घाटमपुर विधानसभा माननीय विधायक जी के द्वारा भूमि पूजन

asmitakushwaha

Leave a Comment