Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

*ग्राम पंचायत लखापुर के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, जांच की मांग*

 

 

संवाददाता अंकुश अवस्थी झिरन्या

 

जनपद पंचायत झिरन्या के लखापुर ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक पर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। मुक्तिधाम सहित कई योजनाओं की राशि निकाले जाने की शीकायत ग्रामीणों ने की है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार बंद करो सी ई ओ ध्यान दो के नारे के साथ जनपद पंचायत पहुंच कर सीईओ एवं तहसीलदार से शिकायत की है।

 

 

ग्रामीण ने बताया की रोजगार सहायक रेखा भागीरथ ठाकुर ने एवं सहयोगी पिंटू भोपा बंजारा के साथ मिलकर भारी अनियमितता की एवं पंचायत के पैसे निकालकर भ्रष्टाचार किया गया है।

 

 

 

ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक द्वारा गरीब मजदूरों के जॉब कार्ड अपने पास रख कर फर्जी प्रविष्टियां की जा रही है। रोजगार सहायक की दादागिरी दबंगई के कारण अपने निजी सहयोग व्यक्ति को रुपए कमाने के लिए अपने पास रख लिया है जिसका नाम पिंटू पिता भोपा बंजारा निवासी लखापुर का है।

 

मजदूरों के फर्जी दस्तावेज लगाकर एटीएम कार्ड बनवा दिया उसमें पासवर्ड भी अपना अपना डालकर कैसे निकलता है। ऐसी धोखाधड़ी करने वाले रोजगार सहायक एवं सहयोगि द्वारा मुक्तिधाम के पास कूप निर्माण 4,50000 स्वीकृत कार्य नहीं हुआ नाली निर्माण 3,34,889 स्वीकृत हुई थी लेकिन रोजगार सहायक की हठधर्मिता के चलते कार्य नहीं हुआ ऐसी ही कई योजनाओं के पैसे निकालने के आरोप रोजगार सहायक पर लगाए गए हैं। ग्रामीणों ने पूर्ण रूप से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसी यह एक ही पंचायत नहीं है सभी पंचायतों की जांच की जाए तो ऐसे कई मामले सामने आएंगे मेहताब चौहान, हुकुम चौहान, मिश्री लाल साहू, गंदास सिसोदिया, विजय सिंह चौहान, पप्पू पवार, कमल पवार, मोहन पवार, करतार पवार, बाबूलाल पवार,, अभिषेक राठौड़, भगवान पटेल, मानव पवार आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Related posts

ट्रांसजेंडर समुदाय को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने हेतु किया प्रयास

Ravi Sahu

नगर रामानुजगंज के जेल रोड कि सड़कों पर उड़ते धूल के गुबार, लोगों को कर रहे बीमार

Ravi Sahu

सर्व समाज ने आचार्यश्री विद्यासागर महाराज को अपनी विनयांजलि अर्पित की

Ravi Sahu

महाविद्यालय में सम्मान समारोह एवं विदाई समारोह का हुआ आयोजन

asmitakushwaha

पिपरई तहसील प्रांगण में नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण

Ravi Sahu

विश्व विख्यात शिव महापुराण कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी महाराज का आगमन आज, स्वागत की भव्य तैयारियां।

asmitakushwaha

Leave a Comment