Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

रायसेन।नगर परिषद कार्यालय देवरी में नगर सरकार भगवा समर्थित बनने की सफलता हासिल कर ली है।

 

नव गठित देवरी नगर परिषद के लिए पहला अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हाे गया । कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव न लड़ने से भाजपा के रविंद्र सिंह रघुवंशी अध्यक्ष और जगदीश चौरसिया उपाध्यक्ष चुने गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने नामांकन तो जमा किए, लेकिन चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया। इस तरह पूरे जिले में भाजपा की नगर पालिका और नगर परिषदें बन गई हैं ।

रायसेन में तीन नगर पालिका और नव गठित देवरी के साथ 9 नगर परिषद हैं। इन सभी निकायों में भाजपा के अध्यक्ष हैं। देवरी नगर परिषद के 15 वार्डों में भाजपा के 6 पार्षद, कांग्रेस के चार पार्षद और पांच पार्षद निर्दलीय जीतकर आए थे। भाजपा ने पहले ही चार निर्दलीय पार्षदों को अपने पक्ष में करके उनका समर्थन जुटा लिया था। इस कारण कांग्रेस को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा । तहसील कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी एसडीएम प्रमोद गुर्जर, सीएमओ उमेश शर्मा,तहसीलदार विराट अवस्थी ने चुनाव की प्रक्रिया शुरू की ।

नगर परिषद देवरी में अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से रविंद्र सिंह रघुवंशी और कांग्रेस से बलवंत सिंह रघुवंशी ने फार्म जमा कराया।लेकिन कांग्रेस के बलवंत सिंह ने फार्म खींच लिया । एक मात्र नामांकन बचने के बाद रविंद्र सिंह रघुवंशी को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित कर दिया गया।

जानिए उपाध्यक्ष पद कैसे आया भाजपा के खाते में…

उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा से जगदीश चौरसिया और कांग्रेस से दिनेश अहिरवार ने नामांकन फार्म जमा किए थे।लेकिन कांग्रेस के दिनेश ने अपना फार्म वापस ले लिया। एक मात्र फार्म बचने पर निर्वाचन अधिकारी प्रमोद गुर्जर ने जगदीश चौरसिया को नगर परिषद का उपाध्यक्ष घोषित कर दिया, जबकि पहले जगदीश चौरसिया अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता रहे थे। भाजपा संगठन ने उन्हें उपाध्यक्ष का पद देकर मना लिया ।बाद में नगर परिषद देवरी के नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष भाजपा के चुने जाने पर नगर में गाजेबाजों के बीच खुशी का जश्न मनाते हुए विजयी जूलूस निकाला गया।

Related posts

राम सेना दल के द्वारा यात्रा राम जी की पातीमा यात्रा निकाली गई

Ravi Sahu

नवपदस्थ कलेक्टर अवि प्रसाद ने पदभार संभाला

Ravi Sahu

विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष्य में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन लोगों को आँखों की सुरक्षा हेतु किया जागरूक

Ravi Sahu

सामान्य वन मण्डल रायसेन के नरवर गांव में एक किसान के खेत की कटीले तारों की बागड़ में फंस जाने से मौत हो गई थी

Ravi Sahu

स्टांप पेपर विक्रेता मुन्ना लाल गुप्ता ने जारी किया फर्जी शपथ पत्र रैमुन बाई द्वारा थाना राजेंद्र ग्राम में किया गया लिखित शिकायत

Ravi Sahu

ब्रह्म योग में मनेगी काल भैरव जयंती डा पंडित गणेश शर्मा

Ravi Sahu

Leave a Comment