Sudarshan Today
बैतूल

बिना बिल के एमआरपी से ज्यादा में बिक रही शराब शाहपुर, सारणी, बैतूलबाजार, पीसाजोड़ी, बोरदेही और आठनेर के ठेकेदारों की मनमानी

बैतूल/मनीष राठौर

जिस तरह से शराब को लेकर सरकार की नीति है उसको शराब ठेकेदार खुलकर बायपास कर रहे हैं। जैसे पीसाजोड़ी, बोरदेही, शाहपुर, सारणी, आठनेर, बैतूलबाजार में जो शराब दुकानें हैं वहां पर शराब खरीदने पर बिल ही नहीं दिया जाता है। इससे होता यह है कि शराब खरीदने वालों को एमआरपी से ज्यादा में शराब बेची जाती है। जबकि नियम यह है कि एमएसपी से कम और एमआरपी से ज्यादा में कोई शराब नहीं बेच सकता। बैतूलबाजार के एक उपभोक्ता ने बताया कि उनके यहां पर जो शराब दुकान है वहां पर मांगने पर भी बिल नहीं दिया जाता है और एमआरपी से ज्यादा में ही शराब बेची जाती है। आबकारी विभाग की जानकारी में है, लेकिन विभाग में तो शराब ठेकेदार का ही सिस्टम चलता है। इस सिस्टम में किसी की कोई सुनवाई नहीं है। हालात यह है कि पूर्व में एमआरपी से ज्यादा में शराब बेचने को लेकर पत्रकार आनंद सोनी सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत तक कर चुके हैं। चूंकि शराब के कारोबार में जो लिफापा सिस्टम चलता है उसकी वजह से इन्हें अतिरिक्त सुविधाएं मिलने के खुले आरोप लगते हैं। यह आरोप भी इसलिए नहीं नकारे जा सकते हैं कि दिखाई देता है कि किस तरह से शराब ठेकेदार के एक फोन पर आला अधिकारी एक्शन में आ जाते हैं।
और इधर वायरल वीडियो बता रहा है कि कैसे डंप हो रही गांव में शराब

ग्रामीण क्षेत्र में शराब ठेकेदारों द्वारा किस तरह से अवैध रूप से शराब बिक्री के लिए शराब पहुंचाई जाती है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और पत्रकारों के पास भी पहुंचा है। यह वीडियो शाहपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है। यह वीडियो तीन चार दिन ही पुराना बताया जा रहा है। इस वीडियो में जिस बुलोरे का इस्तेमाल किया गया है उसका नंबर भी दिख रहा है। इस नंबर के आधार पर यदि आबकारी विभाग और पुलिस विभाग जांच करे तो उसकी सच्चाई सामने आ सकती है। बताया गया कि शाहपुर में किसी पत्रकार ने यह वीडियो बनाया था। यह वीडियो इस बात का प्रमाण जरूर है कि ग्रामीण क्षेत्र में शराब ठेकेदार गांव-गांव अवैध रूप से शराब बेच रहे हैं और इसी बात का विरोध शाहपुर क्षेत्र के विधायक बह्मा भलावी कई बार कर चुके हैं। उन्होंने तो पूर्व में यह भी आरोप लगाया था कि शराब ठेकेदार आदिवासियों पर कार्रवाई करवाते हैं और गांव में किराना दुकानों तक से शराब बिकवा रहे हैं।

बिल न देना गैर कानूनी ऐसे दुकानदारों पर होगी कार्रवाई: खटीक
प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी विनोद कुमार खटीक का कहना है कि शराब दुकान के स्टाक चेक किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में यदि कहीं शराब डंप है तो उसकी सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी ठेकेदार बिल लेने से मना नहीं कर सकता है। उसे स्वंय कंप्यूटरराइज बिल देना चाहिए जो ठेकेदार ऐसा नहीं करा है उस पर कार्रवाई होगी। एमआरपी से ज्यादा कोई नहीं बेच सकता है ।

Related posts

कर्नाटक में फंसे भीमपुर ब्लाक के 39 आदिवासी मजदूरों को सुरक्षित अपने निवास लाने को लेकर पुलिस अधीक्षक महोदय बैतूल के नाम उप पुलिस अधीक्षक निरज सोनी जी को ज्ञापन सौंपा।

rameshwarlakshne

निष्पक्ष जाँचकर दोषियों के ऊपर भारतीय दण्ड विधान की धारा के तहत कार्यवाही हेतु राज्यपाल महामहिम जी के नाम ज्ञापन सौपा

manishtathore

जनपद भीमपुर की ग्राम पंचायत टीटीवी में प्रधान मंत्री जल जीवन मिशन का कार्य मे भारी लापरवाही

rameshwarlakshne

खैरवाड़ा पहुंचे क्षेत्रिय विधायक धरमू सिंग सिरसाम जनसमस्या निवारण शिविर में हुएं शामिल ग्रामीणों की सुनी समस्या

Ravi Sahu

नव मतदाताओं को मतपत्र से मतदान का सही तरीका बताया ब्रांड एम्बेसडर सुश्री सारिका घारू ने

Ravi Sahu

झल्लार थाना क्षेत्र के ताप्ती नदी के पुराने पुल में एक अज्ञात युवक ने लगा दी छलांग

Ravi Sahu

Leave a Comment