Sudarshan Today
कटनी

कलेक्टर ने बड़वारा के गांवों में पहुंचकर अमृत सरोवरों के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी. 26 मई, 2022- कलेक्टर कटनी प्रियंक मिश्रा ने आज विकासखंड बड़वारा के गांवों में पहुंचकर निर्माणाधीन अमृत सरोवरों के कार्य की प्रगति सहित विकास एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत के सी.ई.ओ. जगदीश चन्द्र गोमे मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने ग्राम पठरा में निर्माणाधीन अमृत सरोवर को देखने के बाद इस अमृत सरोवर को मॉडल अमृत सरोवर के रूप में विकसित करने के निर्देश दिये। श्री मिश्रा ने सरोवर के चारों ओर लैण्ड स्कैप विकास सहित पौधारोपण करने और बढ़िया उद्यान तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा उद्यान में बैठने के लिये बैंच आदि की भी व्यवस्था करना सुनिश्चित किया जाये। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा अमृत सरोवर और तालाब के जीर्णोद्वार के पुष्कर धरोहर के कार्य समय बद्ध कार्ययोजना के तहत पूर्ण करायें। मिट्टी से संबंधित सभी निर्माण कार्यों में तेजी लायें ताकि बारिश के पूर्व कार्य पूरे हो सकें।
पर्यटन स्थल के रूप में करें विकसित
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने भकुर्रा नाला में अमृत निर्माण हेतु स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिले के अमृत सरोवरों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाये। अमृत सरोवर पहुंच मार्ग में सूचना पटल लगवायें। उन्होंने कहा कि जहॉं जरूरी हो वहां वॉच टावर भी बनवायें ताकि आने वाले पर्यटक प्राकृतिक दृश्यों का भी विहंगावलोकन कर सकें।

Related posts

बड़वारा विधायक ने गांधी चौपाल लगाकर सुनी जन समस्याएं

Ravi Sahu

भाजपा जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

asmitakushwaha

नगर निगम के वार्ड नंबर 18 एवं 30 के सूकरों में अफ्रीकन स्वाइन फीवर की पुष्टि, प्रभारी कलेक्टर गेमावत ने जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

Ravi Sahu

कटनी जिले में विश्व हिंदू परिषद का हितचिंतक अभियान जारी, उमरियापान में प्रान्त मंत्री उमेश मिश्र ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

Ravi Sahu

कटनी मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक में 8 करोड़ की डकैती 16 किलो सोना एवं 3:30 लाख नकद लेकर भागे लुटेरे हथियार दिखाकर दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

Ravi Sahu

प्रेक्षक श्री खरे ने ढीमरखेड़ा में मतदान सामग्री वितरण एव्र प्राप्ति केन्द्र का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment