Sudarshan Today
अनूपपुर

गरदुल्लों की रगों में नशे की सुई, कालाबाजारी उठा रही जिम्मेदारों पर सवाल ग्राम गढ़ी में जोरो शोरो से चल रही है, इंजेक्शन और टैबलेट का कालाबाजार

नशा करने के लिए युवा वर्ग कर रहा दवाओं का उपयोग नशे का इंजेक्शन दे रहा मौत

अनूपपुर सुदर्शन टुडे

कोतमा :ग्राम गढी कोतमा तहसील अंतर्गत नशे (इंजेक्शन)का कारोबार चरम सीमा लॉन्ग चुका है, ग्रामीणों से सूचना मिली है कि दुख्खू साहू नाम का व्यक्ति नशा इंजेक्शन का कालाबजारी पूरे क्षेत्र में जोरों शोरों से कर रहा है जिससे नवयुवक गर्त पर जा रहा है जीवन रक्षक दवाओं का नशे में हो रहा इस्तेमाल घातक परिणाम ला रहा है। अगर नशा इंजेक्शन से लिया जा रहा है तो मौत निश्चित है। जो दवा बीमारी से निजात दिलाने के लिए बनाई गई है। उसका उपयोग अब युवाओं द्वारा नशे के लिए किया जा रहा है। नशे के लिए अब पान, बीड़ी, सिगरेट और शराब के अलावा कम खर्च में नशीली दवा सीरप और इंजेक्शन का उपयोग अधिक हो रहा है।

मेडिकल स्टोर वाले अपने थोड़े से फायदे के लिए बिना डाक्टर की पर्ची देखे ही ये नशीली दवाएं अवैध रूप से बेंच रहे हैं। जबकि सरकार ने ऐसी दवाओं की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। युवकों में दिन-ब-दिन नशे को लेकर झुकाव बढ़ता जा रहा है। शराब, सिगरेट, गांजा के साथ अब नशे के लिए युवा नए-नए तरीके भी इजाद कर रहे हैं। दर्द और एलर्जी से राहत दिलाने के लिए बनाई गई दवाइयों को उपयोग युवा वर्ग नशे के लिए करने लगा है।

Related posts

पुष्पांजलि देवी को नहीं खोज रही है अमरकंटक पुलिस

Ravi Sahu

शराब के नशे में धुत अनुराग पांडे सेल्समैन गरीबों के हक पर डाल रहा डाका

Ravi Sahu

मोर्निंग वाक के दौरान खोज निकाला दुर्गम पहाड़ियों के बीच झरना और स्वच्छ जल

Ravi Sahu

आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने सीएमओ मुनींद्र मिश्रा ने हाई स्कूल में कराया खेल प्रतियोगिता

Ravi Sahu

अपना घर नीलाम कर दूसरे के घर में शोभा बढ़ा रहे हैं

asmitakushwaha

जल्द से जल्द प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर्सन में डॉक्टर स्टाफ की नियुक्ति हो आदित्य मिश्रा

Ravi Sahu

Leave a Comment