Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

स्लग-02-शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने कलेक्टर और डीईओ सौंपा ज्ञापन:हर महीने 15 तारीख के बाद मिल रहा वेतन, लोन की किश्तें हो रहीं बाउंस शिक्षकों को हो रही परेशानी

चंद्रेश जोशी सर दर्शन टुडे जिला ब्यूरो रायसेन

रायसेन।शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा हरेक महीने की 15 तारीख के बाद वेतन प्राप्त होने और आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करने की वजह बताते हुए कलेक्टर अरविंद दुबे को एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी एमएल राठौरिया को भी ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि पिछले 8 माह से निरंतर सांची ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के शिक्षकों ,अध्यापकों को एक तारीख की वजह 15 तारीख को वेतन प्राप्त होता है। इससे के चलते शिक्षकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई शिक्षकों की बैंक लोन किश्त भी जमा करना होती है।लेकिन उनके खाते में पर्याप्त राशि ना होने की वजह से उनकी किश्त बाउंस हो रही हैं ।उन्हें पेनाल्टी का सामना करते हुए आर्थिक रूप से भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
शिक्षक संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि आहरण संवितरण अधिकारी विकासखंड सांची पर कार्रवाई करने की मांग की गई। एवं प्राचार्य संकुल केंद्र शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय पग्नेश्वर में हड़ताल अवधि का विगत 5 माह से पत्राचार करने के उपरांत भी भुगतान नहीं करने की स्थिति में लिपिक एवं प्राचार्य पर कार्रवाई करने की संघ के पदाधिकारियों द्वारा मांग की गई। मांग पूरी नहीं होने का तीन कार्य दिवस का समय दिया गया है और अगर कार्रवाई नहीं हुई तो संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर समस्त शिक्षक संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से अध्यापक संघ के भोपाल संभाग उपाध्यक्ष सीताराम रायकवार,आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सूर्य प्रकाश सक्सेना, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह ठाकुर ,हरिराम विश्वकर्मा ओमकार राठौर सहित संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे.

 

Related posts

ग्राम महुडी में अक्षत कलश यात्रा के पहुंचने पर घर-घर दीप जलाकर रंगोली बनाकर की गई पूजा,,,,

Ravi Sahu

काशी में मनाई गई महान खगोल शास्त्री व गणितज्ञ पं आर्यभट्ट की जयंती

Ravi Sahu

नौगांव में खेले जा रहे ऐतिहासिक मेला वीक किक्रेट टूर्नामेंट में ए एस टाइगर टाइगर सीनियर,ए एस टाइगर जूनियर और दौलत तिवारी फेंस क्लब हुई विजई….

Ravi Sahu

शिक्षा के क्षेत्र मे उत्कृष्टता और सर्मपण का भारत सम्मान निधि पुरस्कार – 2024 से, डॉ. करुणेश रघुवंशी सम्मानित

Ravi Sahu

जिले में बांस शिल्पकला तथा बांस उत्पादन को दिया जाए बढ़ावा- अध्यक्ष श्री पिरौनिया मप्र बांस एवं बांस शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष श्री पिरौनिया की अध्यक्षता में वन विभाग की बैठक सम्पन्न

Ravi Sahu

मेरी माटी मेरा देश, कलश यात्रा निकाली

Ravi Sahu

Leave a Comment