Sudarshan Today
मथुरा

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने बृजभूमि में दर्शन लाभ लिया।

मथुरा। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के दूसरी बार भारी मतों से नव निर्वाचित संयुक्त सचिव रोहित पाण्डेय ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन में शपथ ग्रहण करने के बाद ब्रज क्षेत्र में दर्शनार्थ अपने साथी अधिवक्ताओं के साथ आए। इस दौरान ब्रज प्रेस क्लब पर एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव व ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट एवं मथुरा बार एसोसिएशन के सचिव सतेन्द्र परिहार के नेतृत्व में स्थानीय अधिवक्ताओं ने उनका जोशीला स्वागत किया।

इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव रोहित पाण्डेय ने कहा कि प्रत्येक अधिवक्ता देश के हर पीड़ित की सुरक्षा व न्याय के लिए हर न्यायालय में लड़ाई लड़ता है पर अधिवक्ता के सम्मान की भी बात होनी चाहिए। केन्द्र सरकार को तत्काल देश भर में ‘अधिवक्ता सुरक्षा कानून’ बनाकर लागू करना चाहिए तथा अभी देश के प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई के साथ संपन्न हुए सम्मेलन में क्षेत्रीय भाषाओं में न्यायालय में कार्य की बात कही थी। इसे अति शीघ्र लागू करना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट में हिन्दी में भी बहस व जजमेंट होने चाहिए। अधिवक्ताओं को चिकित्सा सुविधा नि:शुल्क मिले। उनके हताहत होने पर करीब 25 से 50 लाख की धनराशि उनके परिजनों को मिले तथा परिवार में अगर कोई सक्षम नहीं है तो उसके परिवार को सरकारी नौकरी भी मिले। सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है उतने चैंबर नहीं है। सरकार नजदीक की जमीनों को अधिग्रहण कर युवा अधिवक्ताओं को चैंबर उपलब्ध कराये, जिस तरह पहले अप्पू घर की जमीन को अधिग्रहण कर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं के चैंबर बने थे उसी तरह प्रगतिशील मैदान की कुछ जमीन को एवं निकट के कुछ स्थानों को चिन्हित कर जमीन अधिग्रहत कर उसमें अल्पसंख्यक व युवा अधिवक्ताओं के चैंबर बनने चाहिए, जिससे बाद कारियों को ओर अधिवक्ताओं को सहूलियत मिल सके।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित संयुक्त सचिव रोहित पाण्डेय, सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी, आयुष त्यागी, सिलविया कंसल, वंदना गोस्वामी, बरद द्विवेदी, गर्वेश यादव, हैप्सी सिंह, मोनाअलीसा आदि का बार एसोसिएशन के सचिव सतेन्द्र परिहार एवं मथुरा बार के अधिवक्ता ठाकुर जय कुमार जैकी भैया, पूर्व कोषाध्यक्ष योगेश तिवारी, सोम तिवारी, विकास चौधरी, श्याम चौधरी आदि ने उत्तरीय ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

Related posts

सर्वोदय हॉस्पिटल ने श्रीजी बाबा में लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर।

Ravi Sahu

मथुरा जन्मभूमि ईदगाह मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला सहारनीय पंडित दिनेश शर्मा ।

Ravi Sahu

अभिमान मानव के पतन कारण है कथा व्यास सौरभ कृष्ण जी महाराज जी।

Ravi Sahu

आगरा जाते समय प्रमुख समाजसेवी बॉबी कटारिया का जगह जगह भव्य स्वागत किया l

Ravi Sahu

स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हैल्पिंग हैंड्स सोसाइटी जो कि लगातार कर रही है लाडो का कन्यादान

asmitakushwaha

प्रवर्तन टीम ने अड़ींग जेई के साथ चलाया सघन चेकिंग अभियान

Ravi Sahu

Leave a Comment