Sudarshan Today
rajgarh

प्रसुताओं से पैसे लेने वाली नर्सों को मेटरनिटी से हटाया, दो निलंबित, दो डॉक्टर के लिए भोपाल भेजा पत्र।

टीम की रिपोर्ट पर कलेक्टर का एक्शन, देर शाम जारी हुए आदेश।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। जिला चिकित्सालय राजगढ़ में सोमवार को प्रसूति के लिए भर्ती हुई ज्योति वर्मा पति रवि वर्मा निवासी पड़ाना की सीजर से डिलीवरी होने के बाद डॉक्टर व नर्सो की लापरवाही के कारण बुधवार को मौत हो जाने के बाद परिजनों द्वारा अस्पताल परिसर में हंगामा करते हुए कार्यवाही की मांग की गई थी। इस पर राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने एसडीएम गुलाब सिंह बघेल की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय एक टीम गठित की थी जो दो दिनों से लगातार मामले में जांच कर रही थी। जब टीम जिला चिकित्सालय जांच करने पहुंची थी इस दौरान उस वार्ड में भर्ती करीब एक दर्जन से भी ज्यादा महिला मरीजों ने मेटरनिटी वार्ड में हर मरीज से पैसे लेने और उसके बाद डिलीवरी करने के आरोप लगाए थे यह ऐसा वक्त था जब एक के बाद एक महिला सामने आकर मीडिया के कैमरे और प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ही डाक्टर व नर्सो पर पैसे लेनदेन का आरोप लगा रही थी। इसके बाद टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित को शुक्रवार शाम को सौंपा इस पर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए जहां दो महिला डॉक्टर डा आकांक्षा व डॉक्टर पूजा तिवारी पर कार्यवाही के लिए स्वास्थ्य प्रशासन भोपाल को पत्र लिखा है वहीं मृत महिला के मामले में दोषी पाए जाने पर स्टाफ नर्स सीमा मंडरा व राधा नागर को निलंबित किया गया। वहीं अन्य महिलाओं से पैसे की लेनदेन कर अपनी कार्य को लापरवाही पूर्वक करने के आरोप में पांच स्टाफ नर्स जिनमे रीना वर्मा ,धनवंती नेवारे, पूजा मीणा, रक्षा त्रिकाम, रिंकी चौरसिया को मेटरनिटी वार्ड से हटाकर अन्य वार्डों में कामपर लगाया गया है वही इस दौरान उनकी जांच भी जारी रहेगी।परिजनों के साथ विधायक भी पहुंचे थे हॉस्पिटल। महिला की मौत के मामले में जब परिजनों का हंगामा जिला चिकित्सालय में होने लगा तब इसकी जानकारी राजगढ़ विधायक अमर सिंह यादव को भी लगी थी और वह मौके पर पहुंचे थे और परिवार को सातवाना देते हुए इस मामले में जांच करने और जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर कार्यवाही करने का आश्वासन भी उन्होंने दिया था। इसके बाद राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने एक जांच दल गठित किया था जिसमें राजगढ़ एसडीएम के साथ ही अपर कलेक्टर, तहसीलदार, पटवारी व सिविल सर्जन शामिल थे उन्होंने शुक्रवार शाम को अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जहां से यह कार्यवाही देखने को मिली इसके पहले राजगढ़ विधायक अमर सिंह यादव ने कार्यवाही नहीं होने पर स्वास्थ्य कमिश्नर के साथ ही मुख्यमंत्री से भी इस मामले में बात करने की बात कही थी।

इनका कहना,,,,महिला की मौत के बाद कलेक्टर द्वारा टीम गठित की गई थी इसके बाद टीम ने हर पहलू पर जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी थी जिसमें कलेक्टर के निर्देश पर जहां दो नसों को निलंबित किया गया है। वहीं पांच को वार्ड से हटाया गया साथ ही दो डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए कलेक्टर ने शासन को पत्र लिखा है।

नितिन पटेल सिविल सर्जन राजगढ़

Related posts

अफसरो को फटकार लगाते हुए बोले मंत्री पंवार नेताओं के सम्मान के लिए नहीं, हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा।

Ravi Sahu

निष्ठावान कार्यकर्ता ही भाजपा की पूंजी है हर मोर्चे पर डटकर खड़ा रहता है,,मंत्री नारायण सिंह पंवार 

Ravi Sahu

गो सेवक संभाल रहे नगर में बीमार गायों का जिम्मा सूचना मिलते ही बाक्स लेकर पहुंच जाती है गौ सेवकों की टीम।

Ravi Sahu

विधायक ने की नगरीय प्रशासन आयुक्त से मुलाकात।

Ravi Sahu

खेल ग्राउंड का करेंगे विस्तार, ताकि यहां कि प्रतिभा निखर सके!मंत्री पंवार

Ravi Sahu

खेत की मेड पर करें दुआ जिससे पाले का प्रभाव हो सके कम।

Ravi Sahu

Leave a Comment