Sudarshan Today
Other

नशा भारतीय संस्कृति के लिए अभिशाप है : डॉ मनोज अग्रवाल(युनानी चिकित्सा अनुसंधान में कार्यशाला का हुआ आयोजन)

आर्यन शेख़ अय्यूब ज़िला ब्यूरो

बुरहानपुर – केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद् आयुष मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के अधीन नैदानिक चिकित्सा अनुसंधान एकक बुरहानपुर में आज हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया। उक्त कार्यशाला का विषय “नशा-भारतीय संस्कृति के लिये अभिशाप” रहा।
उपरोक्त कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी एवं नशामुक्ति केंद्र के संचालक डॉ. मनोज अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुये नशा मुक्ति पर विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि कहा कि कई युवा बुरे व्यसनों की लत का शिकार होकर अपना भविष्य तो बर्बाद कर ही रहे हैं। इसके साथ ही गुनाह की राह पर भी आगे बढ़ रहे हैं जो हमारे लिए चिंता का विषय है। आज आवश्यकता इस बात की है कि नशे के आदी लोगों को, खासकर युवाओं को सही राह दिखाकर उन्हें नया जीवन देने के लिए पूरा समाज इस दिशा में जिम्मेदारी से सामूहिक प्रयास करें।
साथ ही स्वामी विवेकानंद जी का उदाहरण देते हुये मातृभाषा का सम्मान करने तथा हिन्दी में कार्य करने के लिये प्रेरित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसंधान अधिकारी प्रभारी डॉ. यासमीन फातिमा द्वारा की गई। जिन्होने अपने उद्बोधन में बताया कि इकाई में होने वाले सभी कार्यालयीन कार्यों में हिन्दी का उपयोग अधिक से अधिक करने पर ज़ोर दिया। साथ ही सभी कर्मचारियों को हिन्दी भाषा में कार्य करने पर सराहना की गई कार्यक्रम के अंत में सभी कर्मचारियों को हिन्दी भाषा में अधिक से अधिक कार्य करने के लिये डायरी एवं पेन वितरित की गई।
कार्यक्रम में डॉ. हैदर अली अंसारी के द्वारा इकाई का परिचय देते हुये इकाई में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में बताया गया।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमति दलजीत शर्मा द्वारा किया गया। और आभार प्रदर्शन श्री हितेश सोनी द्वारा किया गया। कार्यशाला में इकाई के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

काउंसलर सौरभ जोशी ने स्वच्छ भारत अभियान सेक्टर 24 चलाया

Ravi Sahu

manishtathore

विधुत विभाग की लापरवाही से परेशान ग्रामीण

Ravi Sahu

हम सिर्फ वोट के लिए नहीं, हम काम करते हैं जनता की जिंदगी बदलने का

Ravi Sahu

(डिंडौरी) अमृत सरोवर तालाब से लगातार रिस रहा पानी!

Ravi Sahu

आपकी समस्या का हल आपके घर’’ अभियान शुरू कृषि मंत्री कमल पटेल ने खिरकिया के वार्ड क्र. 1 में किया शुभारम्भ

Ravi Sahu

Leave a Comment