Sudarshan Today
Other

यूरो किड्स प्री-स्कूल का जैतपुर विधायक फीता काट कर किया उद्घाटन,

आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो

शिक्षा का क्षेत्र जितना विकसित है उतना ही विस्तृत है इसका इतिहास साक्षी है, मैथिलीशरण

छोटे बच्चों को मिलेगी उच्च शिक्षा अध्धयन करने में सुविधा

बुढ़ार। रविवार को रीजनल कालोनी के सामने धनपुरी मार्ग पर छोटे छोटे बच्चों को उच्च शिक्षा अध्धयन के लिए यूरो किड्स प्री-स्कूल का शुभारंभ जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी एवं नगर पालिका अध्यक्ष रविंदर कौर छावड़ा ने फीता काट कर शुभारंभ किया।

जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी ने संशोधित करते हुए कहा कि नगर के लिए सौभाग्य की बात है कि छोटे छोटे बच्चों को संस्कारित बनने के लिए यूरो किड्स प्री-स्कूल को नगर में खोलने का निर्णय लिया है यहां से पढ़-लिखकर बच्चे अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे साथ ही विघालय संचालक बधाई के पात्र हैं।

पुर्व विधायक छोटे लाल सरावगी ने कहा कि शिक्षा अध्धयन करने की एक ओर कड़ी नगर में जुड़ गया है यूरो किड्स प्री-स्कूल बड़े बड़े शहरों में अपना नाम रोशन करने के बाद बुढ़ार, धनपुरी में भी अच्छी शिक्षा बच्चों को ग्रहण करायागा ऐसी आशा करते हैं, बच्चों के साथ अब बुजुर्ग के लिए भी स्कूल में सीखने की व्यवस्था करें जिससे हम बुजुर्गो का भी समय व्यतीत हो सकें।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षक मैथिलीशरण गुप्त ने कहा कि ज्ञान, शिक्षा विघा, विघालय व्यवसाय नहीं है यहां केवल शिक्षा अध्धयन करने के साथ साथ, जीवन धर्म विघा अर्जन चारित्रिक निर्माण हो, शिक्षा का कार्य क्षेत्र जितना विकासशील एवं विकसित होगा उतना ही विस्तृत है,इसका इतिहास साक्षी है। उद्देश्य विहीन शिक्षा का अध्ययन नहीं करना चाहिए शिक्षा मूलमंत्र के अधीन ही हों। विघालय के संचालक हनुमान खंडेलवाल, श्रीमती आरती खंडेलवाल,श्रीमती शिखा खंडेलवाल,नयन राव, हिमांशु खंडेलवाल,गौरव खंडेलवाल, केशव राय ने अतिथियों का माल्यार्पण एवं बैंच लगाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर योगेश वैद्य, हरीश अरोरा,दिलीप खंडेलवाल,इंद्रजीत सिंह छाबड़ा,पी के भगत,राजु शाह,पुष्पेन्द्र ताम्रकार, श्रीमती शशि ताम्रकार,सुजीत सिंह चंदेल,रविकरण त्रिपाठी, बबलू जायसवाल, थाना प्रभारी संजय जायसवाल एसबीआई शाखा प्रबंधक सुशांत बरजो, मोहन नामदेव, मुबारक मास्टर, चंद्र दत शर्मा, आशीष नामदेव,विनय सिन्हा,इबारार ख़ान सहित भारी संख्या में लोगों उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट मो कालम ने किया, आभार संजीव खंडेलवाल ने कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों के प्रति व्यक्त किया।

Related posts

नशाखोरी के खिलाफ महिलाओं ने जताया विरोध

Ravi Sahu

थाना मैहर कोतवाली पुलिस द्वारा डबल अंधी हत्या का पर्दाफास 24 घन्टे के अंदर हत्या करने वाले आरोपी पुलिस हिरासत में

Ravi Sahu

नगर परिषद बोड़ा में नरसिंहगढ विधायक श्री मंत महाराज राज्यवर्धन सिंह ने 1 करोड़ 51 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया भूमिपुजन।

Ravi Sahu

किस्को सीएचसी में आयुष्मान भवः मेला का हुआ आयोजन, 257लोगों की स्वास्थ्य जाँच कर दी दवाइयां

Ravi Sahu

भाजपा प्रखंड मंडल द्वारा बेटहट में पथ सभा कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

युवाओं ने लीग्राम पीपलझोपा में यज्ञ की पूर्णाहुति के साथ हुआ तीन दिवसीय पंचकुंडीय यज्ञ का समापन गुरुदीक्षा

Ravi Sahu

Leave a Comment